logo-image

हैदराबाद में लड़के ने मोबाइल गेम खेलकर 36 लाख रुपये गंवाए

हैदराबाद में लड़के ने मोबाइल गेम खेलकर 36 लाख रुपये गंवाए

Updated on: 04 Jun 2022, 03:30 PM

हैदराबाद:

16 वर्षीय लड़के ने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम खेलने के चक्कर में 36 लाख रुपये गंवा दिये।

हैदराबाद के अंबरपेट इलाके के रहने वाले लड़के ने ऑनलाइन गेम का भुगतान करने के लिए अपनी मां के बैंक खातों का इस्तेमाल किया।

हैदराबाद पुलिस की साइबर क्राइम विंग के मुताबिक, लड़के ने अपने दादा के मोबाइल फोन पर फ्री फायर गेमिंग ऐप डाउनलोड किया। उसने गेम खेलने के लिए शुरू में 1,500 रुपये और बाद में अपनी मां के बैंक खाते से 10,000 रुपये का इस्तेमाल किया। जैसे ही वह खेलों का आदी हो गया, उसने परिवार के सदस्यों की जानकारी के बिना भारी रकम खर्च करना शुरू कर दिया।

मृतक पुलिस अधिकारी का बेटा 11वीं कक्षा का छात्र 1.45 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का भुगतान करता रहा। जब उसकी मां पैसे निकालने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) गई, तो यह जानकर वह चौंक गई कि खाते में पैसा नहीं बचा है। खाते से कुल 27 लाख रुपये खर्च किए गए। फिर उसने एचडीएफसी बैंक में अपने खाते की जांच की और पाया कि 9 लाख रुपये गायब मिले।

महिला साइबर क्राइम थाने पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि यह उसके दिवंगत पति की कमाई थी। उनकी मृत्यु के बाद परिवार को मिलने वाला आर्थिक लाभ भी दोनों बैंक खातों में जमा कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.