logo-image

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरी दिल्ली में इन जगहों पर मौजूद आइसोलेशन सेंटर

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरी दिल्ली में इन जगहों पर मौजूद आइसोलेशन सेंटर

Updated on: 06 Jan 2022, 02:15 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के मामलों में अचानक आई तेजी ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिये हैं। मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली सरकार ने तमाम जगहों पर मरीजों के इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं। पूरी दिल्ली में करीब 15 ऐसी आइसोलेशन सेंटर बने हुए हैं।

इनमें बैंक्वेट हॉल, होटल और मैदान आदि शामिल हैं। हालांकि 5 जनवरी को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कुल 11551 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं बुधवार को 10665 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

इन सभी आइसोलेशन सेंटर में कम लक्षण और ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों का ही इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सेंट्रल दिल्ली में शहनाई बैंक्वेट हॉल में 100 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जा रहा है, वहीं निरंकारी बुराड़ी मैदान में 750 बैड्स हैं।

हालांकि इन सभी आइसोलेशन सेंटर पहली और दूसरी लहर के दौरान भी तैयार कराया गया था, वहीं एक बार फिर से इन्हें तैयार किया जा रहा है। फिलहाल यहां एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

इसके अलावा नई दिल्ली में होटल आइबिस में 100 बेड्स, रेड फॉक्स में 150 बेड्स हैं, जिसमें 50 से अधिक कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। होटल एलॉफ्ट में 100 बैड्स और होटल नोवोटल में 100 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है।

साथ ही उत्तरी दिल्ली के सावन कृपाल रूहानी मिशन में 1000 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार है। वहीं दक्षिणि दिल्ली के तेरापंथ भवन छतरपुर में 100 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है, यहां 40 से अधिक मरीजों का उपचार जारी है।

वहीं सरदार पटेल कोविड कोविड केयर सेंटर में 1000 बेड्स की व्यवस्था है। इसके अलावा शाहदरा क्षेत्र में पांच ओयो होटल्स को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील किया गया है। जिनमें हर एक में करीब 20 से 30 बेड्स शामिल है।

नार्थ ईस्ट दिल्ली के शास्त्री पार्क में भी 100 बैड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार है। वहीं ईस्ट दिल्ली के कॉमन वैल्थ गेम्स विलेज में 500 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार है, जिनमें करीब 90 मरीजों का उपचार जारी है।

दरअसल दिल्ली में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर तेजी पकड़ी है, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड केस 10 हजार के पार दर्ज किए गए हैं, वहीं 8 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। राज्य में अब संक्रमण दर साढ़े 11 फीसदी से अधिक पहुंच गई है। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण हुई कुल मृत्यु का आंकड़ा कुल 25,121 हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.