logo-image

तमिलनाडु थर्मल पावर परियोजनाओं को देगा बढ़ावा

तमिलनाडु थर्मल पावर परियोजनाओं को देगा बढ़ावा

Updated on: 23 Jul 2021, 06:55 PM

चेन्नई:

बिजली के उत्पादन और वितरण में शामिल तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन (टैंगेडो) राज्य में थर्मल पावर परियोजनाओं को गति देगा।

यह मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी, तांगेडो के प्रबंध निदेशक राजेश लोखानी, अध्यक्ष धर्मेंद्र प्रताप यादव और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

स्टालिन ने ऊर्जा समीक्षा बैठक में अधिकारियों से आयात लागत को कम करने के लिए वार्षिक समझौतों के बजाय दीर्घकालिक कोयला आयात समझौतों की व्यवहार्यता का अध्ययन करने के लिए भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कोयले के परिवहन का विस्तार से अध्ययन करने को कहा है।

टैंगेडो के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि विभाग राज्य के लिए बिजली पैदा करने के लिए कोयला खदानों के पास बिजली प्लांटों के साथ गठजोड़ करने की कोशिश कर रहा है।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के निदेर्शानुसार टैंगेडो 20,000 मेगावाट अक्षय ऊर्जा के लक्ष्य को हासिल करने की भी योजना बना रहा है।

ऊर्जा विभाग ने लागत में कटौती और ऊर्जा के नुकसान को कम करने के लिए भी कई उपाय किए हैं। विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार लागत में कटौती के उपायों से इसने 1,593 करोड़ रुपये की ऊर्जा की बचत की है। मुख्यमंत्री ने बिजली की लागत और बबार्दी को कम करने के लिए उठाए गए कदमों के लिए विभाग को बधाई दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान में टेंजेडो के अधिकारियों और ऊर्जा विभाग को थर्मल पावर पर अधिक ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.