logo-image

पाक के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा, कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं (Video)

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं है।

Updated on: 30 Mar 2017, 09:51 PM

highlights

  • अब्दुल बासित ने कहा, भारत-पाक बातचीत में कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं
  • अब्दुल बासित ने कहा, भारत हाफिज सईद के खिलाफ सबूत देने में देरी कर रहा है
  • अब्दुल बासित की न्यूज नेशन से EXCLUSIVE बातचीत, गुरुवार को 9 बजे होगा प्रसारण

नई दिल्ली:

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि कश्मीर मुद्दे पर हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत से सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए पाकिस्तान बिना किसी शर्त के तैयार है। 

न्यूज नेशन को अब्दुल बासित ने एक्सक्लूजिव इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने भारत पाकिस्तान से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की। 

बासित ने मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद को लेकर कहा कि भारत उसके खिलाफ सबूत देने में देरी कर रहा है। उन्होंने कहा, 'आतंकवाद पाकिस्तान के लिए बड़ी समस्या है।'

बासित ने कहा, 'हाफिज सईद के खिलाफ सबूत का इंतजार है। भारत इसमें देरी कर रहा है। हाफिज को आतंक निरोधी कानून के तहत हिरासत में रखा गया है।'

उन्होंने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा, 'कश्मीर के मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान की बातचीत में हुर्रियत तीसरा पक्ष नहीं है।' आपको बता दें की पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर भारत से बातचीत के लिए अलगाववादियों को भी पक्ष बनाने लिए कहता रहा है।

और पढ़ें: अब्दुल बासित ने अलापा कश्मीर राग, कहा- कश्मीरियों का संघर्ष बेकार नहीं जाएगा

वहीं घाटी के अलगावादी नेता भी कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान की बातचीत में शामिल होना चाहते हैं। लेकिन भारत साफ कर चुका है कि वह किसी भी तीसरे पक्ष को बातचीत में शामिल नहीं करेगा। पाकिस्तान दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी पाकिस्तान अलगाववादियों को निमंत्रण देता है।

और पढ़ें: कश्मीरी युवकों को डीजीपी ने दी सलाह- एनकाउंटर के दौरान घर में रहें, गोलियां किसी को नहीं पहचानतीं