News Nation Logo

तमिलनाडु पुलिस ने ऑपरेशन डिसआर्म के तहत जब्त किया हथियारों का जखीरा

तमिलनाडु पुलिस ने ऑपरेशन डिसआर्म के तहत जब्त किया हथियारों का जखीरा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Sep 2021, 04:55:02 PM
Huge cache

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू द्वारा गठित विशेष पुलिस दल (जिसका नाम ऑपरेशन डिसआर्म है) उसने 900 से अधिक हथियार जब्त किए हैं।

शुक्रवार, शनिवार और रविवार की सुबह की गई छापेमारी में दक्षिण तमिलनाडु में 2,500 उपद्रवी तत्वों को पकड़ा गया है।

हथियारों की गिरफ्तारी और जब्ती पिछले 12 दिनों में दक्षिण तमिलनाडु में, विशेष रूप से डिंडीगुल और तिरुनेलवेली जिलों में चार सिर कलम करने के बाद हुई है।

डीजीपी ने मदुरै में पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक में उन्हें हत्या के उन मामलों की जांच करने का निर्देश दिया, जो दस साल पुराने भी थे। उन्होंने अधिकारियों से इन जिलों में उपद्रवी तत्वों के आवासों और परिसरों पर नियमित छापेमारी करने का भी आह्वान किया था।

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों से उन लोगों को भी गिरफ्तार करने को कहा जो संभावित जवाबी हमले में शामिल हो सकते हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीजीपी ने उन्हें रात्रि गश्त तेज करने और आने वाले दिनों में कोई अप्रिय घटना नहीं होने देने के भी निर्देश दिए हैं।

बैठक में मौजूद एक वरिष्ठ डीएसपी के अनुसार, डीजीपी इन जिलों में एक के बाद एक हत्याओं और 1990 के दशक के मध्य में दक्षिण तमिलनाडु में वर्चस्व वाले जाति युद्धों के पुनरुत्थान को लेकर गुस्से में थे।

एक विदेशी विश्वविद्यालय में समाजशास्त्री और प्रोफेसर एम.के. मदुरै के रहने वाले कृष्णन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, पुलिस को कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी होगी।

उन्होंने कहा, मौजूदा द्रमुक सरकार की शुरूआत अच्छी रही है, लेकिन युवाओं के दिमाग में जातियों के झगड़ों की व्यर्थता के बारे में जागरूकता पैदा करनी होगी और इसके लिए अच्छी शिक्षा बहुत जरूरी है। सिर काटने वाले इन युवाओं को इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Sep 2021, 04:55:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो