logo-image

पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद

पंजाब में भारत-पाक सीमा के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद

Updated on: 20 Oct 2021, 04:25 PM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक खुफिया अभियान के तहत पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाक सीमा के पास एक तलाशी अभियान में हेरोइन के अलावा भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

ऑपरेशन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर द्वारा खेमकरण सेक्टर में संयुक्त रूप से चलाया गया था।

कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ पाकिस्तान के गुर्गों ने हथियारों और हेरोइन की एक बड़ी खेप छिपाई है, जिसके बाद काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर को बीएसएफ के साथ मौके पर भेजा गया और तलाशी अभियान की योजना बनाई गई।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान टीमों ने धान के खेत में छुपाए गए काले रंग के किट बैग में 934 ग्राम हेरोइन के अलावा 44 मैगजीन और 100 राउंड के साथ 22 पिस्तौल (उनमें से ज्यादातर 30 बोर स्टार मार्क) बरामद की है।

प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पाकिस्तानी तस्करों का सबसे प्रचलित तौर-तरीका रहा है। इस खेप को उनके द्वारा भारतीय क्षेत्र में बाड़ के पार रखा गया था और इसे उनके भारतीय सहयोगी द्वारा हासिल किया जाना था।

डीजीपी ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है। इस खेप को लेने वाले पाकिस्तानियों और उनके भारतीय संपर्कों की पहचान का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है, जब राष्ट्र-विरोधीतत्वों ने सीमा पार विभिन्न चैनलों के माध्यम से इस तरह की खेप पहुंचाने की कोशिश की है।

पूर्व में काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा अवैध हथियारों का विशाल जखीरा बरामद किया गया है।

जगजीत सिंह के पास से 10 जून को विदेशी निर्मित 48 पिस्तौल की एक खेप बरामद हुई थी। एक अन्य ऑपरेशन में, काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने मध्य प्रदेश के बड़वानी से 39 पिस्तौल बरामद किए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.