News Nation Logo
Banner

Howdy Modi: विदेशों में पीएम मोदी के हर सफल शो के पीछे इस शख्‍स का हाथ

अमेरिका में 29 सितंबर 2014 को मेडिसन स्क्वायर और 27 सितंबर 2015 को सिलिकॉन वैली में अपना जलवा दिखा चुके पीएम नरेंद्र मोदी अब 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 16 Sep 2019, 05:40:00 PM
मेडिसन स्क्वायर पर मोदी (Photo Credit: VoA)

मेडिसन स्क्वायर पर मोदी (Photo Credit: VoA)

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी अब 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे
  • 29 सितंबर 2014 को मेडिसिन स्क्वायर पर मोदी-मोदी (PM Narendra Modi) के नारे गूंजे थे.
  • इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विजय चौथाईवाले (Vijay Chauthaiwale) बहा रहे पसीना

नई दिल्‍ली:

अमेरिका में 29 सितंबर 2014 को मेडिसन स्क्वायर (Madison Square) और 27 सितंबर 2015 को सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) में अपना जलवा दिखा चुके पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)अब 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में सीट बुक कराने के लिए अब तक 50 हजार से अधिक लोग पंजीकरण करा चुके हैं. यानी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)एक बार फिर छाने को तैयार हैं. लेकिन क्‍या आपको पता है कि विदेशों में मोदी (PM Narendra Modi)के शो का पापुलर बनाने में किसकी मेहनत है.

22 सितंबर को ह्यूस्टन में 'Howdy Modi' कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक भारतीयों को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के पीछे विजय चौथाईवाले (Vijay Chauthaiwale) हैं, जो कई देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए धमाकेदार आयोजन कर चुके हैं.

विजय चौथाईवाले (Vijay Chauthaiwale) अभी बीजेपी के विदेश मामलों के प्रकोष्ठ के प्रभारी हैं. दुनिया में जहां कहीं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)का दौरा होता है, वहां कई महीने पहले ही पहुंचकर कैंपेनिंग करते हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एनआरआई के बीच मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियतता बढ़ाने में भी इन्‍होंने अहम भूमिका निभाई थी. बीजेपी से जुड़ने से पहले वह बतौर साइंटिस्ट( मॉलीक्यूलर बॉयोलॉजिस्ट) कारपोरेट सेक्टर में जॉब करते थे. बीजेपी की नेशनल एक्जीक्यूटिव में भी विजय चौथाईवाले को जगह मिली है

मोदी (PM Narendra Modi)के लिए करा चुके हैं ये प्रोग्राम

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi)अमेरिका के दौरे पर थे. अमेरिका में 29 सितंबर 2014 को मेडिसन स्क्वायर पर हजारों भारतीयों-अमेरिकियों को संबोधित किया तो दुनिया ने जलवा देखा था. मेडिसिन स्क्वायर पर मोदी-मोदी (PM Narendra Modi) के नारे गूंजे थे. कार्यक्रम में जुटी भीड़ देख पीएम मोदी (PM Narendra Modi)भी अभिभूत हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका के राष्‍ट्रपति की तकदीर भारतीय मूल के वोटरों के पास

इसके अलावा विजय चौथाईवाले के निर्देशन में पीएम मोदी (PM Narendra Modi)के दौरे के दौरान लंदन, टोरंटो, दुबई, शंघाई, सिडनी जैसे दुनिया के बड़े शहरों में कार्यक्रम हो चुके हैं. इसमें पीएम मोदी (PM Narendra Modi)ने बड़ी संख्या में भारतीयों और विदेशियों को संबोधित किया. अप्रैल, 2015 में कनाडा के टोरंटो के रिकोह कोलेजियम स्टेडियम में भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi)की बड़े कार्यक्रम के पीछे भी विजय चौथाईवाले की मेहनत थी.

हाउडी का मतलब
हाउडी शब्द शॉर्ट फॉर्म के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसका पूरा मतलब होता है - हाउ डू यू डू (How do you do), यानी आप कैसे हैं? दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है। इसी कारण नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के अभिवादन के लिए यहां हाउडी मोदी (PM Narendra Modi)(Howdy Modi) का प्रयोग हो रहा है। यानी हाउ डू यू डू मोदी?

First Published : 16 Sep 2019, 05:40:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×