News Nation Logo

10 बड़ी बातों में जानें कैसा रहा किसानों का चक्का जाम

देशभर के कई हिस्सों में शनिवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने चक्का जाम किया. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चक्का जाम बुलाया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Feb 2021, 03:55:59 PM
chakka jam

10 बड़ी बातों में जानें कैसा रहा किसानों का चक्का जाम (Photo Credit: ANI)

highlights

किसानों ने तीन घंटे तक किया चक्का जाम

देशभर में शांतिपूर्ण रहा चक्का जाम

दिल्ली बनी रही छावनी

 

नई दिल्ली:

देशभर के कई हिस्सों में शनिवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने चक्का जाम किया. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर देश के बाकी राज्यों में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक चक्का जाम बुलाया गया था. इस दौरान सड़कों पर किसानों ने जाम लगाया तो कई जगह सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा. चक्का जाम को लेकर खास बात ये रही कि इस दौरान कोई किसान दिल्ली की ओर नहीं आया. दिल्ली में भारी सुरक्षा बल तैनात रहा. सिर्फ 10 बड़ी बातों में जानें कैसा रहा चक्का जाम...

1. किसानों के चक्का जाम के तहत हरियाणा के पलवल में पलवल-आगरा हाईवे पर बैठे आंदोलनकारी किसानों ने एंबुलेंस के लिए जगह खाली कराई और बिना रोक-टोक जाने दिया.

2. अमृतसर में प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोल्डन गेट के पास शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली-अमृतसर हाईवे को पूरी तरह से बंद कर दिया था. 

3. तेलंगाना में किसानों के चक्का जाम के दौरान हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक राजमार्ग पर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया. हालांकि, वहां से कोई झड़प की सूचना नहीं आई है.

4. चक्का जाम के दौरान गाजीपुर बॉर्डर पर माहौल शांतिपूर्ण रहा. भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात रहा. दिल्ली के शहीदी पार्क में प्रदर्शन कर रहे 55 लोगों को हिरासत में लिया गया.

5. केरल में पुलिसकर्मियों और प्रदर्शकारी किसानों के बीच भिड़ंत हो गई.

6 जम्मू में मोबाइल टावर पर किसान चढ़ गए. इस दौरान किसानों ने टॉवर पर तिरंगा फहराया था. किसानों ने जम्मू में पठानकोट-जम्मू हाईवे बंद किया.

7. हरियाणा के सोनीपत में आंदोलनकारी किसानों ने ट्रैक्टर खड़े कर सड़क बंद की. 

8. किसानों के चक्का जाम के तहत बेंगलुरू के येलहंका पुलिस स्टेशन के बाहर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया.

9. प्रदर्शनकारियों ने शाहजहांपुर बॉर्डर (राजस्थान-हरियाणा) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया. पंजाब के अमृतसर और मोहाली में प्रदर्शनकारियों ने सड़कें बंद की.

10. किसानों के चक्का जाम को देखते हुए दिल्ली में 50 हजार से भी ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए. इनमें दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ पैरा-मिलिट्री फोर्स के जवान भी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 03:55:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.