News Nation Logo

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को विश्वास- COVID-19 की चुनौती से निपटने का हल निकालेगी सरकार

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस संकट का बड़ा असर होगा और इसके लिए हमें अपने आपको तैयार करना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Apr 2020, 08:01:18 PM
Sonia Gandhi

सोनिया गांधी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि लॉक डाउन (Lock Down) में गरीबों को सबसे ज्यादा पीड़ा झेलनी पड़ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि केंद्र की मोदी सरकार मौजूदा चुनौती से निपटने के लिए कोई योजना बनाएगी. उन्होंने विभिन्न राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस संकट का बड़ा असर होगा और इसके लिए हमें अपने आपको तैयार करना चाहिए.

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक सोनिया ने कहा, देश कोरोनावायरस (Corona Virus) महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है. इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. आप सब जानते ही हैं कि हर प्रदेश में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कई हफ़्तों से देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा, लॉकडाउन के चलते जो गरीब मज़दूर अपने-अपने गांव की ओर रवाना हुए, उनकी परेशानियों को दूर करने का काम हमारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर किया है.

लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा भारः सोनिया गांधी
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने आगे कहा कि, लॉकडाउन की वजह से हमारी अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है. पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी - लगता है कि अब और मुश्किलें बढ़ेंगी. इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पडे़गा. जनता के दुख में, जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा. मैं आपसे जानना चाहती हूं कि आपके प्रदेशों में कोरोना महामारी को फैलने से रोकने का काम कैसे चल रहा है?

यह भी पढ़ें-COVID-19: आंध्र प्रदेश में सड़कों पर निकले यमराज और चित्रगुप्त, कहा- अगर बाहर निकले तो...

अंबेडकर जयंती के लिए दी श्रद्धांजलि
उन्होंने कांग्रेस नेताओं से पूछा कि क्या आप सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं? कांग्रेस पार्टी इस समय किस तरह से अपने संगठन द्वारा लड़ाई में और ज़्यादा योगदान दे सकती है? और अब तक आप सब ने अपने-अपने प्रदेशों में क्या काम किया है? इसके बाद उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करते हुए कहा कि, आप सब अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और सब कार्यकर्ताओं को सूचना दें कि कोरोना से बचने के लिये सारे नियमों का पूरी तरह से पालन करें. 14 अप्रैल को डॉ बी.आर. अंबेडकर जी की जयंती है, इस अवसर पर हम सब उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हैं और हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

यह भी पढ़ें-कोरोना वारियर्स के लिए आईटीबीपी बना रहा है सस्ता और गुणवत्तापूर्ण मास्क

सोनिया और राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र
आज भी हर ज़िले के कांग्रेस के सिपाही इस काम में लगे हुए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैंने और राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री जी को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए. हमारी आशा है कि सरकार इस चुनौती का सामना करने के लिए योजना बनाए. उन्होंने कहा कि सबसे ज़्यादा पीड़ा और परेशानी ग़रीबों, किसानों और मज़दूरों को हो रही है. सोनिया गांधी के मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत ही ज़्यादा भार पड़ने वाला है. पहले से ही अर्थव्यवस्था संकट में थी, अब और मुश्किलें बढ़ेंगी. इन परिस्थितियों के लिए हमें तैयार होना पडे़गा. जनता के दुख में जनता का साथ देना होगा और उनकी परेशानियों को दूर करने का पूरा प्रयास करना होगा. 

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 10 Apr 2020, 07:51:21 PM