logo-image

राहुल गांधी ने कहा, उम्मीद है PM MODI को उनकी जगह दिखाएंगे RBI गवर्नर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र पर देश के संस्थानों को बर्बाद करने को लेकर हमला बोला और उम्मीद जताई की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'उनकी जगह' दिखाएंगे.

Updated on: 19 Nov 2018, 06:42 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र पर देश के संस्थानों को बर्बाद करने को लेकर हमला बोला और उम्मीद जताई की भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'उनकी जगह' दिखाएंगे. राहुल गांधी ने मोदी पर अपनी 'कठपुतलियों' (अधीन व्यक्तियों) व 'साथियों' के जरिए आरबीआई को बर्बाद करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा, "मोदी व उनके साथियों की मंडली का प्रत्येक संस्थान को बर्बाद करना जारी है, जो उनके हाथों में हैं. आज आरबीआई की बैठक में अपनी कठपुतियों के जरिए वह आरबीआई को बर्बाद करने का प्रयास करेंगे. मैं उम्मीद करता हूं कि पटेल व उनकी टीम हिम्मत दिखाएगी और उन्हें उनकी जगह दिखाएगी." 


केंद्र व आरबीआई के बढ़ते तनाव के बीच सोमवार को आरबीआई बोर्ड की बैठक है. यह बैठक वित्त मंत्रालय द्वारा हाल ही में आरबीआई अधिनियम की धारा 7 के तहत चर्चा की मांग के बाद हो रही है. आरबीआई अधिनियम की धारा 7 केंद्र सरकार को केंद्रीय बैंक को निर्देश देने का अधिकार देती है. इस बैठक में आरबीआई बोर्ड के तरलता संकट को उठाए जाने की उम्मीद है, जिसे लेकर सरकार व आरबीआई के बीच मनमुटाव शुरू हुआ था.