logo-image

ऑनर किलिंग: तमिलनाडु में प्रेमिका के पिता ने चाकू मारकर की प्रेमी की हत्या

ऑनर किलिंग: तमिलनाडु में प्रेमिका के पिता ने चाकू मारकर की प्रेमी की हत्या

Updated on: 11 Oct 2021, 02:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के कुंभकोणम में ऑनर किलिंग के मामले में, 24 वर्षीय दलित युवक, प्रभाकरण की 17 वर्षीय लड़की के पिता ने चाकू मारकर हत्या कर दी।

घटना शनिवार शाम की है। पुलिस के मुताबिक लड़की दूसरी जाति की है।

पुलिस ने 52 वर्षीय वेल्डर मणिकांतन और उसके 36 वर्षीय साथी कार्थी को अपराध के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, मणिकांतन ने प्रभाकरण को चेतावनी दी थी कि अगर वह अपनी बेटी के रिश्ते को खत्म नहीं करेगा, तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

शनिवार की रात मणिकांतन ने प्रभाकरण को किसी जरूरी मामले पर चर्चा करने के लिए बुलाया था। कार्थी को प्रभाकरण और उसके मित्र दयानिधि को लाने के लिए भेजा गया था।

वे कुंभकोणम जिले के कमचचीपुरम के पास कोनुलमपल्लम रोड पर मणिकांतन और कार्थी से बात कर रहे थे, तभी अचानक मणिकांतन और कार्थी दोनों हिंसक हो गए। जिसके बाद उन्होंने प्रभाकरण को पहले शराब की बोतल से मारा और फिर उस पर चाकू से वार कर दिया।

स्थानीय लोगों ने उसे तुरंत कुंभकोणम जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रभाकरण की बहन, प्रियंका ने पंथनल्लूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मणिकांतन और कार्थी दोनों ने उसके भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। उसने कहा कि दयानिधि ने उसे इस बात की जानकारी दी थी, जो विवाद के दौरान भाग गया था।

पुलिस ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) संशोधन अधिनियम के साथ-साथ आईपीसी की धारा 342, 324, 302, 109 के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि तमिलनाडु के कई हिस्सों में जाति के नाम पर हत्याएं बढ़ रही हैं। हमें ऐसे अपराधों के खिलाफ लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है। इसका समाधान स्कूल के दिनों से ही उचित जागरूकता प्रदान करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.