logo-image

कोरोना में माता-पिता को खोने वाली वनिशा के प्रथम आने पर सम्मान

कोरोना में माता-पिता को खोने वाली वनिशा के प्रथम आने पर सम्मान

Updated on: 16 Aug 2021, 08:55 PM

भोपाल:

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कई बच्चों के सिर पर से संरक्षण का साया छीन लिया है, इस विपत्ति के बाद भी कई बच्चों ने इतिहास रचा है। ऐसी ही प्रतिभाओं में शामिल है भोपाल की वनिशा पाठक, जिन्होंने कोरोना में अपने माता-पिता को भी खोने के बाद 10वीं की परीक्षा में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वनिशा का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से सीबीएससी 2021 की 10वीं कक्षा की परीक्षा में 99.8 प्रतिशत अंक लेकर भोपाल नगर में प्रथम आने वाली कु. वनिशा पाठक ने निवास पर भेंट की। कु. वनिशा के माता-पिता का स्वर्गवास कोरोना की दूसरी लहर में मई 2021 में हो गया था।

मुख्यमंत्री चौहान ने वनिशा को प्रोत्साहित करते हुए कहा है कि माता-पिता के अवसान के बाद भी परीक्षा में इतने अच्छे अंक प्राप्त करना इच्छाशक्ति और भावनात्मक ²ढ़ता का प्रतीक है। हिम्मत बनाए रखते हुए अपने सपनों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करें। अभिभावक के रूप में तुम्हारे मामा-मामी तो हैं, पर मैं भी तुम्हारा मामा हूं। राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है।

वनिशा ने हाईस्कूल की परीक्षा में राजधानी में पहला स्थान बनाया है, वह अपने लक्ष्य को लेकर आगे चल रही है। उसने बताया कि वह आईआईटी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने वनिशा पाठक को दो लाख रुपए का चेक,पौधा और पुस्तकें भेंट कीं। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि अरूण शमी, आयुक्त लोकशिक्षण अनुभा श्रीवास्तव तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान से वनिशा के मामा-मामी डॉ अशोक शर्मा तथा डॉ. भावना शर्मा से भी भेंट की। वनिशा का लालन-पालन अब यही लोग कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.