logo-image

खतरे में अमरनाथ यात्रा, आतंकी हमले की आशंका को लेकर सतर्क हुई सरकार

घाटी में जारी पत्थरबाजी के बाद भी 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। इस यात्र पर पत्थरवाजों और आतंकियों के हमले की आशंका है।

Updated on: 23 May 2017, 10:39 PM

highlights

  • अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों पर पत्थरबाज व आतंकियों की नजरें
  • सरकार ने यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए 27,000 जवानों को तैनात किया

नई दिल्ली:

घाटी में जारी पत्थरबाजी के बाद भी 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। बताया जा रहा है कि इस यात्रा पर पत्थरबाजों और आतंकियों के हमले की आशंका है। वहीं सरकार ने यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए 27,000 जवानों को तैनात किया है।

यात्रा पर आतंकियों और पत्थरबाजों के हमले को लेकर गृह मंत्रालय ने कहा, 'अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों पर पत्थरबाज व आतंकियों की नजरें हैं।'

इस यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए गृह सचिव की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी सहित गृह मंत्रालय के कई आला अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ेंः सेना को जेटली का समर्थन, कश्मीर में शांति के लिए जरूरी थी LoC पार की गई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि मीटिंग के दौरान केंद्रीय अर्धसैनिक बल के डीजीपी भी शामिल हुए। बैठक में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि इस यात्रा पर पत्थरबाजी किया जा सकता है। इस तरह की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि पैदल अमरनाथ धाम जाने के लिए अभी तक 1 लाख 52 हजार लोगों ने अपना नाम रजिस्टर्ड करवाया है, जिसमें 25 हजार यात्री हेलिकॉप्टर से जाएंंगे।

इसे भी पढ़ेंः भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला, गाइडेड मिसाइल और रॉकेट लॉन्चर्स से नौशेरा में दुश्मन के पोस्ट को किया बर्बाद