News Nation Logo

गृह मंत्रालय ने 121 पुलिस कर्मियों को मेडल फॉर एक्सीलेंस से सम्मानित किया

केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए 2020 में 121 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया है. जिनमें से 15 सीबीआई से, 10 एमपी और महाराष्ट्र पुलिस से, 8 उत्तर प्रदेश पुलिस से, 7 केरल और पश्चिम बंगाल पुलिस से, और शेष अन्य से राज्य/UT से

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 04:55:33 PM
Amit shah

अमित शाह। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए 2020 में 121 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया है. जिनमें से 15 सीबीआई से, 10 एमपी और महाराष्ट्र पुलिस से, 8 उत्तर प्रदेश पुलिस से, 7 केरल और पश्चिम बंगाल पुलिस से, और शेष अन्य से राज्य/UT से हैं.

यह भी पढ़ें- कोविड-19 के छह मामलों के बावजूद 19 अगस्त से शुरू होगा राष्ट्रीय हॉकी शिविर

गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इनमें से 21 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. यह पदक 2018 में अपराध की जांच के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने के लिए गठित किया गया था.

यह भी पढ़ें- रूसी कोविड वैक्सीन का सिविलियन सकुर्लेशन तय

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरी तरह से जांच न्याय देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. मैं मेडल फॉर एक्सीलेंस इन इंवेस्टीगेशन-2020’के सभी प्राप्तकर्ताओं को बधाई देता हूं. यह हमारे पुलिस कर्मियों की उत्कृष्ट सेवा और प्रतिबद्धता की मान्यता है. भारत को उन पर गर्व है.

डीसीपी क्राइम राजेश देव का नाम भी शामिल

दिल्ली से डीसीपी क्राइम राजेश देव का नाम भी मेडल के लिए शामिल है. राजेश देव जामिया हिंसा की जांच कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए यह मेडल दिया जा रहा है. दिल्ली में इस बार यह सम्मान डीसीपी क्राइम राजेश देव को दिया जा रहा है. यह मामला पिछले साल दिसंबर में दर्ज हुआ था जब दिल्ली में हिंसा भड़की थी. सीएए विरोध में भड़की हिंसा में पुलिस ने शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस दर्ज किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 04:44:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Home Ministry Amit Shah