logo-image

राजनाथ सिंह ने कहा, जम्मू-कश्मीर में लोगों को भड़का रहे अलगाववादी, टेरर फंडिंग पर जताई चिंता

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में ट्रेनिंग कैंप, लॉन्चिंग पैड के रूप में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद है.

Updated on: 20 Dec 2018, 09:33 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान और उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर में ट्रेनिंग कैंप, लॉन्चिंग पैड के रूप में आतंकी ढांचा अभी भी मौजूद है. गृहमंत्री ने सीमपार से आतंकियों को हो रही फंडिंग को चिंताजनक बताया. केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, पाकिस्तान और POK में ट्रेनिंग कैंप, लॉन्चिंग पैड और संचार नियंत्रण स्टेशन के रूप में आतंकी ढांचा मौजूद है. आतंकियों को सीमापार से हो रही फंडिंग चिंता का विषय है.

एक अन्य ट्वीट में राजनाथ सिंह ने अलगाववादियों पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, लोगों को भड़काने के लिए अलगाववादी माहौल खराब करते है, जिससे कि कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा हो जाती है. उन्होंने आगे लिखा कि घाटी में पत्थरबाज़ी की घटनाओं में कमी आई है.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पत्थरबाजों की मौत के खिलाफ अलगाववादियों ने बंद बुलाया था, जिससे कि जान-जीवन भी प्रभावित हुआ था. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान नागरिक भी मारे गए थे. आज नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया.

घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट में तेज़ी देखने को मिल रही है. घाटी में सेना ने अबतक 225 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. 2017 के पहले चरण के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने करीब 200 आतंकियों को मार गिराया था. इधर बीएसएफ ने 60 एनएसजी स्नाइपर कमांडो तैनात किये हैं ताकि घुसपैठ कर बीएसएफ जवानों को निशाना बना रहे आतंकियों को मार गिराया जाए.