News Nation Logo
Banner

गृह मंत्री अमित शाह फिर जा रहे हैं जम्मू-कश्मीर, इस बार भी बड़ी है वजह

अमित शाह कश्मीर घाटी के अलग-अलग जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 04 Aug 2019, 01:14:08 PM
अमित शाह (फाइल फोटो)

highlights

  • बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री फिर जाएंगे जम्मू-कश्मीर. 
  • विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर होना है दौरा. 
  • इस दौरे में बीजेपी सदस्यता लेने पर युवाओं को करेंगे प्रेरित.

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) संसद सत्र के बाद एक बार फिर तीन दिन के लिए कश्मीर दौरे पर जाएंगे. अमित शाह को विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कश्मीर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंना है. गृह मंत्री कश्मीर घाटी के अलग-अलग जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और सदस्यता अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने के लिए प्रेरित भी करेंगे.

अमित शाह कश्मीर के बाद इसी महीने यानी कि अगस्त में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए दो दिन के जम्मू दौरे पर भी जाएंगे और वहां पर बूथ इंचार्ज की बैठक को संबोधित करेंगे. सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहा है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच लोगों में दहशत का माहौल, कर्फ्यू लगने की आशंका

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती ने कश्मीर की पॉलिटिकल पार्टियों में खलबली मच गई है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) समेत घाटी के दूसरे बड़े नेताओं की नींद उड़ा दी हैं. उन्हें आशंका है कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है लेकिन इसकी जानकारी केंद्र द्वारा किसी को नहीं दी जा रही है. महबूबा मुफ्ती ने रात को ही सज्जाद लोन और राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात की.

महबूबा मुफ्ती ने मुलाकात के बाद कहा था कि हमने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की और उनसे अफवाहों को दूर करने का अनुरोध किया, जिसकी वजह से घाटी में दहशत का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: PoK में पुराने तालिबानी जैश में शामिल, घुसपैठ नाकाम करने में जुटे भारतीय सैनिक

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने में सफल रही है. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना ने 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को ढेर कर दिया.

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (LOC) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भी भेजा है. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई उत्तर नहीं आया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2019, 12:07:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो