logo-image

"किसी अच्छे कदम से न करें समझौता..." गृह मंत्री अमित शाह की विपक्ष को नसीहत

गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जो तस्वीर साझा है उसमें वह दो छोटी बच्चियों के साथ शतरंज खेलते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "एक अच्छी चाल के लिए समझौता न करें, बल्कि हमेशा बेहतर की तलाश करें"

Updated on: 09 Dec 2023, 03:03 PM

नई दिल्ली:

Amit Shah: नवंबर में पांच राज्यों में हुए चुनाव में बीजेपी ने तीन राज्यों में प्रचंड जीत हासिल की. तीन राज्यों की जीत से बीजेपी का हौसला बुलंद है और इसी के साथ बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर विपक्ष को संदेश दिया कि एक जीत से कभी समझौता नहीं करना चाहिए, बल्कि उन्हें और बेहतर के लिए लगातार कोशिश करते रहना चाहिए. गृह मंत्री शाह के इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक फोटो में वह शतरंज खेलते नजर आ रहे हैं. साथ ही उनके पास दो बच्चियां भी बैठी दिखाई दे रही हैं. इस तस्वीर के माध्यम से शाह ये सीख देने की कोशिश कर रहे हैं कि अच्छी चाल के लिए समझौता न करें.

ये भी पढ़ें: 'क्लाइमेट चेंज सबसे बड़ी चुनौती', इन्फिनिटी फोरम 2.0 में बोले पीएम मोदी- भारत में बना निवेश का बेहतर माहौल

विपक्ष को दी ये सीख

गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर जो तस्वीर साझा है उसमें वह दो छोटी बच्चियों के साथ शतरंज खेलते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "एक अच्छी चाल के लिए समझौता न करें, बल्कि हमेशा बेहतर की तलाश करें" कैप्शन का इशारा कहीं न कहीं कांग्रेस और बाकी विपक्षी दलों की ओर इशारा कर रहा है. जिसने तेलंगाना की जीत को बड़ी धूमधाम से सेलिब्रेट किया. इस तस्वीर को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 'जिनको कोई नहीं पूछता उनको मोदी पूजता है', VBSY के लाभार्थियों से बोले PM मोदी

 
 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amit Shah (@amitshahofficial)

सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे प्रतिक्रिया

गृह मंत्री शाह की  यह तस्वीर लोगों को खूब पसंद आ रही है और वह तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. जिसमें किसी ने उन्हें चाणक्य बताया तो किसी ने गैम चेंजर बताया. बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में हुए चुनाव में बीजेपी ने तीन राज्यों में जबरदस्त जीत हासिल की. लोकसभा चुनाव से करीब पांच महीने पहले तीन राज्यों में मिली जीत लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. तीन राज्यों में बीजेपी की जीत ने विपक्षी दलों के सपनों पर पानी फेर दिया और इसी के साथ विपक्षी एकता की भी हकीकत सामने आ गई.

ये भी पढ़ें: Assam: हिमंत सरकार कराएगी मूल असमिया मुसलमानों का सर्वे, कैबिनेट ने दी मंजूरी, जानें क्या है वजह?