logo-image

गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे, बीजापुर के शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने जगदलपुर में शहीदों के लिए आयोजित किए गए श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लिया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 05 Apr 2021, 11:35 AM

highlights

  • गृह मंत्री ने बीजापुर में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि
  • जगदलपुर में आयोजित किया गया था श्रद्धांजलि समारोह
  • अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
  • मुख्यमंत्री समेत आईबी, सीआरपीएफ और पुलिस के साथ उच्च बैठक
  • शनिवार को नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर में शहीद हुए थे 24 जवान

जगदलपुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर में अभी तक 24 जवान शहीद हो चुके हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे. गृह मंत्री अमित शाह ने जगदलपुर में शहीदों के लिए आयोजित किए गए श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लिया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी गृह मंत्री के साथ रहे. मुख्यमंत्री बघेल ने भी गृह मंत्री के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि अमित शाह सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे जगदलपुर पहुंचे थे, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें रिसीव किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 400 नक्सलियों की अलग-अलग टीम ने बीजापुर में जवानों को घेरकर हमला कर दिया था. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी. इस एनकाउंटर में हमारे 24 जवान शहीद हुए और कई घायल हुए. जवानों पर हुए इस हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. नक्सलियों द्वारा किए गए हमले के बाद से गृह मंत्री अमित शाह एक्शन में दिखाई दे रहे हैं. हमले की वजह से ही अमित शाह ने असम विधानसभा चुनाव के लिए शेड्यूल की गई चुनावी सभाओं और रैलियों को रद्द करते हुए दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से जगदलपुर के लिए रवाना हो गए थे. उन्होंने रविवार को कहा था कि बीजापुर में जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा.

गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर, बीजापुर और रायपुर का दौरा करेंगे. नक्सली हमले के बाद अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल, आईबी, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के आला अधिकारी भी शामिल होंगे.