News Nation Logo

अमित शाह ने भरा बंगाल-असम में जीत का दंभ, बोले- बिना हिंसा चुनाव, शुभ संकेत

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि इसी तरह से चुनाव आगे बढ़ता रहा तो बीजेपी बंगाल में 200 सीट से सरकार बनाएगी. जबकि असम में पहले से भी ज्यादा सीट से सरकार बनाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Mar 2021, 02:57:12 PM
Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्ली में अमित शाह ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • शाह ने भरा बंगाल-असम में जीत का दंभ
  • बोले- बिना हिंसा चुनाव, यह शुभ संकेत है

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में हुए रिकॉर्ड मतदान से भारतीय जनता पार्टी गदगद नजर आ रही है. पहले चरण में बंपर वोटिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने दोनों राज्यों में जीत का दंभ भरा है. शाह ने कहा कि इसी तरह से चुनाव आगे बढ़ता रहा तो बीजेपी बंगाल में 200 सीट से सरकार बनाएगी. जबकि असम में पहले से भी ज्यादा सीट से सरकार बनाएंगे. गृह मंत्री ने दावा कि पहले चरण में बंगाल में 30 में से 26 सीटों से ज्यादा पर बीजेपी जीत रही है. असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा पर बीजेपी जीतेगी.

यह भी पढ़ें : 'वसूली कांड' पर खोला शिवसेना ने मुख, सामना में जमकर उधेड़ी बखिया

शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में असम में जो विकास हुआ, वहां की हमारी सरकार ने जिस प्रकार से अभूतपूर्व विकास किया, इसको बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है. डबल इंजन सरकार का कॉन्सेप्ट असम की जनता को भाजपा के आचरण से समझ में आया है. हम असम में अभी जो सीटें हैं, उससे भी ज्यादा सीटों के साथ हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा पर बीजेपी जीतेगी, इसके साफ संकेत हमें मिले हैं.

बंगाल को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि पहले चरण में बंगाल में 30 में से 26 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीत रही है, प्रचंड बहुमत के साथ सीटें जीत रही हैं. हमारी सीटें भी बढ़ रही हैं और जीत का अंतर भी बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि बंगाल में प्रथम चरण में 26 सीटों से जो शुरुआत हुई है, हमारे लक्ष्य 200 पार को सिद्ध करने में हमें बड़ी सरलता रहेगी. बीजेपी 200 से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी, इसका मुझे और सभी कार्यकर्ताओं को पूर्ण विश्वास है.

यह भी पढ़ें : पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं का बंगाल में तालमेल नहीं

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर हमला बोला. शाह ने कहा कि बंगाल में जिस प्रकार का घोर निराशा और हताशा का माहौल था. 27 साल के कम्युनिस्ट शासन के बाद बंगाल के लोगों को आशा थी कि दीदी एक नई शुरुआत लेकर आएगी. मगर दल का चिन्ह और नाम बदल गया, लेकिन बंगाल वहीं का वहीं रहा बल्कि और गिरावट आई. इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि मैं चुनाव आयोग को बधाई देता हूं कि बंगाल में चुनाव आयोग को शांतिपूर्ण मतदान कराने में उन्हें सफलता मिली है. ये कई वर्षों के बाद हो रहा है कि बिना किसी की मृत्यु के, बम धमाकों के बिना, दोबारा मतदान कराए बिना, मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 02:55:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.