logo-image

गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मंत्रियों और अधिकारियों की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इस बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा और गृहसचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं. इस बैठक में कोविड -19 (COVID-19) से जुड़े मामलों को लेकर चर्चा जारी है.

Updated on: 01 Jul 2020, 05:54 PM

नई दिल्‍ली:

भारत सहित पूरी दुनिया में अपनी दहशत से तांडव करने वाले कोरोनावायरस (Corona Virus) ने देशवासियों की जीवन शैली को स्थिर कर दिया है. दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण के हालात का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन (Health Minister Dr Harshvardhan) के साथ एक बैठक आयोजित की है. इस बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा और गृहसचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं. इस बैठक में कोविड -19 (COVID-19) से जुड़े मामलों को लेकर चर्चा जारी है. गृहमंत्री इस बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने और वैक्सीन बनाने की मौजूदा स्थितियों के बारे में अधिकारियों और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन के साथ चर्चा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-चीन को एक और बड़ा झटका- सड़कों के ठेकेदारी में चाइनीज कंपनियां बैनः गडकरी

गृहमंत्री अमित शाह के दफ्तर में जारी इस बैठक के दौरान देश में अनलॉक टू (Unlock 2) शुरू होने पर स्वास्थ्य सुविधाओं को पहले से और ज्यादा बेहतर बनाने के तौर-तरीकों पर भी बातचीत जारी है. इसके साथ ही साथ देश भर में कोरोनावायरस से बचाव के लिए प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन कराए जाने के तरीकों पर भी चर्चा की जा रही है. आपको बता दें देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक अबतक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 5 लाख 85 हजार 493 हो गए हैं.

यह भी पढ़ें-हांगकांग की नेता ने नए सुरक्षा कानून का पुरजोर समर्थन किया, अमेरिका ने की निंदा

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 18,653 नए मामले सामने आ चुके हैं इनमें से 507 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान चली गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, देश में अब कोरोना के 2 लाख 20 हजार 114 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक 17 हजार 400 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, 3 लाख 47 हजार 978 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं.