logo-image

व्यक्ति को आतंकवादी घोषित करने का प्रावधान होना बेहद जरूरी, गृह मंत्री अमित शाह का बयान

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि हमने यूपीए के समय भी इस विधेयक में संशोधन का समर्थन किया था. आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Updated on: 24 Jul 2019, 03:01 PM

नई दिल्ली:

विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) संशोधन विधेयक 2019 पर लोकसभा में चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए पूरे सदन की एक आवाज बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि जब विपक्ष हमसे सवाल करता है तो आप यह नहीं देखता है कि पहले कानून और संशोधन कौन लेकर लाया है.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक : बीजेपी बीएस येदियुरप्पा को चुनेगी विधायक दल का नेता

बीजेपी ने यूपीए के समय इस विधेयक में संशोधन का किया था समर्थन
उन्होंने कहा कि हमने यूपीए के समय भी इस विधेयक में संशोधन का समर्थन किया था. आतंकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धन मुहैया कराने वालों आतंकवादी माना जाना चाहिए. विपक्ष पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा कि जब आप सत्ता में थे आपने जो किया था वह सही था और अब मैं जो कर रहा हूं वह भी सही है. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि यह बिल सभी की सहमति से पारित हो. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कठोर से कठोर कानून की जरूरत पर बल दिया.

यह भी पढ़ें: अब इन 2 राज्यों में भी टैक्स फ्री हुई ऋतिक रोशन की 'Super 30'

अमित शाह ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के मन में आतंकवाद है तो संगठन को बैन करने से कुछ नहीं हो पाएगा. वह व्यक्ति कभी भी नया संगठन बना लेगा. यही वजह है कि व्यक्ति को आतंकवादी घोषित करने का प्रावधान होना बेहद जरूरी है. अमेरिका, चीन, इजरायल और पाकिस्तान जैसे देश में यह प्रावधान पहले से हैं.