logo-image

कश्मीर में हालात तनावग्रस्त, गृह मंत्री अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सैनिक भेजने की खबर के बाद से ही हर तरह सनसनी फैल गई है. इन सब बातों के बीच संसद भवन ऑफिस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की.

Updated on: 04 Aug 2019, 02:49 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सैनिक भेजने की खबर के बाद से ही हर तरह सनसनी फैल गई है. इन सब बातों के बीच संसद भवन ऑफिस में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा भी मौजूद रहे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सिक्यॉरिटी के मुद्दे पर मीटिंग की है. इस मीटिंग को भी कश्मीर की हलचल से जोड़कर देखा जा रहा है.

वहीं मोदी सरकार ने सोमवार को कैबिनट मीटिंग बुलाई है, जो प्रधानमंत्री आवास पर सुबह 9:30 बजे हुई है. कश्मीर में अलर्ट जारी होने के बाद कैबिनेट की इस बैठक से अंदाजा लगाया जा रहा है कि सरकार कुछ बड़ा फैसला ले सकती है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच लोगों में दहशत का माहौल, कर्फ्यू लगने की आशंका

बता दें कि राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को तत्काल कश्मीर से लौटने की अडवाइजरी जारी की थी. वहीं पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती अंदेशा जता चुकी हैं कि केंद्र सरकार राज्य में कुछ 'बड़ा' प्लान कर रही है. हालांकि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इसे केवल सुरक्षा की दृष्टि से उठाया गया कदम बताया था.