News Nation Logo

BREAKING

दिल्‍ली हिंसा को गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग, एलजी और सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के भारत दौरे के बीच भड़की दिल्‍ली हिंसा को लेकर मोदी सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने हाईलेवल बैठक बुलाई है. बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 25 Feb 2020, 11:13:17 AM
दिल्‍ली हिंसा: अमित शाह की बैठक में जाएंगे LG और CM केजरीवाल

दिल्‍ली हिंसा: अमित शाह की बैठक में जाएंगे LG और CM केजरीवाल (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली :

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे के बीच भड़की दिल्‍ली हिंसा को लेकर मोदी सरकार के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हाईलेवल बैठक बुलाई है. बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. इससे पहले संवेदनशील इलाकों में भारी संख्‍या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार देर शाम जाफराबाद में महिलाएं इकट्ठा हो गई थीं और उसके बाद रविवार को हिंसा भड़क उठी थी. अब तक इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दिल्‍ली पुलिस का एक कांस्‍टेबल रतन भी शामिल है. वे गोकुलपुरी में तैनात थे.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी को नहीं जानते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, तो किसे जानते हैं, पढ़ें यह खबर

दिल्‍ली हिंसा में भजनपुरा, चांदबाग, मौजपुर, गोकुलपुरी और इससे सटे इलाके प्रभावित हुए थे. इन इलाकों में आगजनी, तोड़फोड़ और लूटपाट की वारदातें हुईं. पुलिस ने सभी संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगा दी है. वहां भारी संख्या में सुरक्षाबलों की भी तैनाती की गई है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. बैठक में दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी शामिल होंगे. उधर, अरविंद केजरीवाल ने भी प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों और प्रमुख सचिवों की बैठक बुलाई है. 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति की डिनर पार्टी के लिए सोनिया गांधी को नहीं गया न्यौता, जानिए क्या है वजह

मंगलवार को तीसरे दिन भी सुबह से हिंसा शुरू हो गई. मंगलवार को मौजपुर (Mauzpur) और ब्रह्मपुरी (Brahmpuri) इलाके में पत्थरबाजी (Stone Pelting) शुरू हो गई. इस हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और घायलों की संख्‍या 100 पार कर चुकी है. मृतकों में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को सुबह-सुबह पांच बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि सोमवार देर रात से लेकर सुबह तक मौजपुर और आस-पास के इलाकों से आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया. दमकल की एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया, जिसमें तीन दमकलकर्मी घायल हुए है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 25 Feb 2020, 11:01:05 AM