logo-image

गृह मंत्री अमित शाह की डॉक्टरों से अपील, न करें सांकेतिक प्रदर्शन

स्वास्थ्यकर्मियों पर हो रहे हमले को लेकर डॉक्टरों ने बुधवार को सांकेतिक प्रदर्शन का ऐलान किया था. इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और डॉक्टरों से बात की.

Updated on: 22 Apr 2020, 12:03 PM

नई दिल्ली:

स्वास्थ्यकर्मियों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर सांकेतिक प्रदर्शन का ऐलान करने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से गृहमंत्री अमित शाह ने बातचीत की. उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और डॉक्टरों से बात की और उनसे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन न करने की अपील की है. गृहमंत्री ने डॉक्टरों को विश्वास दिलाया कि सरकार उनके साथ है.

गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों के साथ बातचीत की. अमित शाह ने सभी को भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है. उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध को न करें.

यह भी पढ़ेंः रिलायंस जियो और फेसबुक डील से डिजिटल इंडिया का मिशन होगा पूरा, मुकेश अंबानी का बयान

डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमलों से डॉक्टर खासे नाराज हैं. उन्होंने सरकार से इस मामले में सख्त केंद्रीय स्पेशल कानून बनाने की मांग की है. आईएमए भी पिछले काफी समय से इसी तरह की मांग करता रहा है. इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने 2019 में एक ड्राफ्ट जारी कर डॉक्टरों पर हमले के आरोपी को 10 साल की जेल और 10 लाख रूपए के जुर्माने का प्रावधान भी किया था. इस ड्राफ्ट को कानून और वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दी थी, लेकिन मामला गृह मंत्रालय ने अटका दिया था. उसका कहना था कि अलग से कानून नहीं बनाया जा सकता है.