logo-image

तमिलनाडु के वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का अध्ययन करने के लिए केंद्र ने बनाई टीम

तमिलनाडु के वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति का अध्ययन करने के लिए केंद्र ने बनाई टीम

Updated on: 19 Nov 2021, 12:40 PM

चेन्नई:

केंद्रीय गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय खुफिया ग्रिड के संयुक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार राजीव शुक्ला के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम बारिश प्रभावित क्षेत्रों की स्थिति का आकलन करने के लिए तमिलनाडु का दौरा करेगी।

टीम के सदस्यों को विभिन्न मंत्रालयों से लिया गया है जो अपने संबंधित डोमेन के विशेषज्ञ हैं। इसके एक दो दिनों में तमिलनाडु पहुंचने की उम्मीद है और यह प्रभावित क्षेत्रों की यात्रा करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने टीम को पहले ही एक सप्ताह के भीतर अपने आपदा प्रबंधन विभाग को एक विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

विशेष रूप से, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने प्रधानमंत्री से राज्य को समर्थन देने का अनुरोध किया था, जो लगातार बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिससे भारी नुकसान हुआ है। भारी बारिश ने 18 लोगों की जान ले ली है और लगभग 1.50 लाख हेक्टेयर कृषि भूमि जलमग्न हो गई है, और फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

टीम पहले ही राज्य से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट मांग चुकी है। हालांकि, केंद्र को सात सदस्यीय टीम से विस्तृत रिपोर्ट की आवश्यकता होगी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय में आपदा प्रबंधन विभाग राज्य को दिए जाने वाले मुआवजे को अंतिम रूप देने के लिए विभिन्न विभागों के साथ समन्वय करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.