logo-image

Holi 2024: देशभर में होली की धूम, सामने आई दिल छू लेने वाली तस्वीरें

देशभर से होली की तस्वीरें सामने आने लगी हैं. हम आपके साथ देश भर से आई होली की तस्वीरें साझा कर रहे हैं, जो वाकई दिल को छू लेने वाली हैं.

Updated on: 25 Mar 2024, 10:15 AM

नई दिल्ली:

आज देशभर में होली धूमधाम से मनाई जा रही है. देश के कोने-कोने से दिल छू लेने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. लोग होली के रंग में डूबे हुए हैं. कोई गुलाल और अबीर से होली खेल रहा है तो कोई पानी के रंगों से लोगों को सराबोर कर रहा है. वहीं, बच्चे अपनी वॉटर गन से गलियों से गुजर रहे लोगों को निशाना बना रहे हैं. बच्चे अपनी पिचकारी के रंगों से लोगों को भिगो रहे हैं. तो आज हम आपको देश के कई हिस्सों की तस्वीरों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आपको भी ये पसंद आ सकती हैं. 

पहली तस्वीर कोलकाता से सामने आई है, जहां वीडियो में आप देख सकते हैं कि लड़के-लड़कियां एक दूसरे को गुलाल लगा रहे हैं. साथ ही आप पश्चिम बंगाल का क्षेत्रीय नृत्य भी देख सकते हैं.

बनारस से सामने आई ये तस्वीर 

इसके बाद यह तस्वीर असम के डिब्रूगढ़ से सामने आई है, जहां महिलाएं गुलाल की जगह फूलों से होली खेल रही हैं और प्रभात फेरी भी निकालती नजर आ रही हैं. वहीं अब दुनियाभर में मशहूर वृदावन की होली की तस्वीर भी सामने आई है.  

वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह वृदावन के श्री राधावल्लभ जी मंदिर का है, जहां हजारों कृष्ण भक्त गुलाल से होली खेल रहे हैं. अब जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं, ये तस्वीर देश की धार्मिक और महादेव के त्रिशूल पर टिकी बनारस की है, जहां आप गंगा घाट के किनारे होली मनाते लोगों को देख सकते हैं. 

ये वीडियो बनारस के दश्वमेव घाट का है.