logo-image

हॉकी चंडीगढ़ ने पांच खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपये का दिया पुरस्कार

हॉकी चंडीगढ़ ने पांच खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपये का दिया पुरस्कार

Updated on: 21 Aug 2021, 06:50 PM

चंडीगढ़:

हॉकी चंडीगढ़ और टाइनोर ने शनिवार को यहां एक समारोह में हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले हॉकी खिलाड़ियों को पांच खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य अतिथि थे और पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी विशिष्ट अतिथि थे।

सम्मानित होने वालों में रूपिंदर पाल सिंह, गुरजंत सिंह, मोनिका मलिक, शर्मिला देवी, रीना खोखर, शिवेंद्र सिंह और गुरमिंदर सिंह शामिल थे। हॉकी के दो कोचों को ढाई-ढाई लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया।

हरियाणा के राज्यपाल ने उन हॉकी सितारों को बधाई दी जिन्होंने 41 साल बाद कांस्य पदक जीता और भारतीय हॉकी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई। उन्होंने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि हॉकी टीम में हरियाणा और पंजाब के बहुत सारे खिलाड़ी थे।

दत्तात्रेय ने कहा कि राज्य की खेल नीति के तहत हरियाणा सरकार ने ओलंपियनों को स्वर्ण जीतने के लिए छह करोड़ रुपये, रजत जीतने के लिए चार करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 2.5 करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया है। हरियाणा सरकार ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों को पुरस्कार के रूप में 23.25 करोड़ रुपये दिए थे। साथ ही कहा कि सभी राज्यों को खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक खेल नीति तैयार करनी चाहिए ताकि वे और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

पंजाब के खेल मंत्री ने कहा कि हॉकी सितारों को सम्मानित करना हॉकी चंडीगढ़ की ओर से काबिले तारीफ है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अपने प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि यह वास्तव में राज्य के लिए गर्व का पल है कि खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

पंजाब में सुविधाओं को बढ़ाने के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में नई सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा और मौजूदा सुविधाओं को अपग्रेड किया जाएगा।

हॉकी चंडीगढ़ के अध्यक्ष करण गिल्होत्रा ने कहा, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना हमेशा हॉकी चंडीगढ़ का प्रयास था और खेल को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना जारी रहेगा। हमारे खिलाड़ियों को ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते देखना वास्तव में देश के लिए गर्व का क्षण था।

वह करण गिल्होत्रा फाउंडेशन के प्रमुख हैं जो सक्रिय रूप से खेल समुदाय की सेवा में लगा हुआ है।

पीजे सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हॉकी चंडीगढ़ और मुख्य प्रबंध निदेशक, टाइनोर ने हॉकी खिलाड़ियों को समर्थन का आश्वासन दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.