logo-image

बुरहान वानी की बरसी पर घाटी का माहौल बिगाड़ने की तैयारी में हिजबुल, एक हफ्ते तक मनाएगा 'शहादत'

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान मारे गए हिजबुल के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर घाटी में एक हफ्ते तक प्रदर्शन होगा। हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन ने इस बात का ऐलान किया है।

Updated on: 26 Jun 2017, 05:50 PM

highlights

  • आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने एक हफ्ते तक शहादत दिवस मनाने का ऐलान किया है
  • आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन ने हुर्रियत जमात और हुर्रियत पसंद के लोगों से इस प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की है

 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान मारे गए आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने एक हफ्ते तक शहादत दिवस मनाने का ऐलान किया है। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन ने हुर्रियत जमात और हुर्रियत पसंद के लोगों से इस प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की है।

हिजबुल का यह प्रदर्शन 8 जुलाई से 13 जुलाई तक चलेगा। बता दें कि पिछले साल 8 जुलाई को सुरक्षा बलों ने वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था। 

और पढ़ें: आतंकी हमलों के लिये पाकिस्तान ने रॉ को ठहराया जिम्मेदार

बुरहान के मारे जाने के बाद कश्मीर में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। वानी की मौत के बाद हुए विरोध प्रदर्शन में 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से घाटी में माहौल बिगड़ा हुआ है। वहीं नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर की घटनाओं में भी लगातार बढ़ोतरी हुई है।

और पढ़ें: कश्मीर में दहशत फैला रहे पाकिस्तान में बैठे आतंकी