logo-image

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से हिजबुल आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से हिजबुल आतंकी गिरफ्तार

Updated on: 05 Jun 2022, 08:15 PM

जम्मू:

पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि उसकी पहचान तालिब हुसैन के रूप में हुई है, जो 2016 में एचएम संगठन के आतंकवादी रैंक में शामिल हुआ और किश्तवाड़ के अन्य आतंकवादियों के साथ सक्रिय रहा और युवाओं को आतंकवाद में भर्ती करके आतंकवाद को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

लेकिन बाद में, अन्य एचएम आतंकवादियों के साथ कुछ मनमुटाव के कारण, उन्होंने समूह छोड़ दिया लेकिन बड़े पैमाने पर सक्रिय रहे। पुलिस ने कहा, किश्तवाड़ पुलिस ने उसके ठिकाने के बारे में प्राप्त सुरागों पर सावधानीपूर्वक काम किया और इलाके में उग्रवाद के पुनरुद्धार को प्रभावित करने के लिए उसके कदम को पूर्व-खाली कर दिया, क्योंकि उसे लंबे समय तक पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.