logo-image

कुलगाम में हिज्बुल का आतंकी मारा गया, हथियार बरामद

मारा गया आतंकवादी पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंक से जुड़े अपराधों में शामिल था.

Updated on: 11 Jun 2022, 09:26 PM

highlights

  • हिज्बुल मुजाहिदजीन से जुड़ा था मारा गया आतंकी
  • पुलिस को भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार भी मिले

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खांडीपोरा इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के आतंकवादी की पहचान कर ली गई है. पुलिस ने कहा कि कुलगाम के गांव खांडीपोरा इलाके में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में पुलिस द्वारा प्राप्त विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना (9आरआर) और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था. आतंकवादी की पहचान मोहम्मद अमीन गनी के बेटे रसिक अहमद गनी के रूप में हुई, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम के शौच कुलगाम का निवासी था. उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है.

मुठभेड़ स्थल पर नागरिक भी फंसे, जिन्हें सुरक्षित निकाला गया
बयान के अनुसार, 'खोज अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा छिपे हुए आतंकवादी ने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया. इससे मुठभेड़ शुरू हो गई. हालांकि संयुक्त दल ने मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे नागरिकों को निकालना सुनिश्चित किया. ऑपरेशन के दौरान संयुक्त दल ने सुनिश्चित किया कि सभी नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए.'

भारी मात्रा में हथियार भी बरामद
पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंक से जुड़े अपराधों में शामिल था. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से 303 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, 23 राउंड, पिस्टल के साथ 31 राउंड, एक हथगोला आदि बरामद किया गया है. सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच के लिए मामले के रिकॉर्ड में ले लिया गया है. मामले के संबंध में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच शुरू कर दी है.