logo-image

हिज्बुल का चीफ ऑपरेशनल कमांडर सैफुल्लाह ढेर, एक आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को ढेर कर दिया. जबकि दूसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 01 Nov 2020, 05:52 PM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर को ढेर कर दिया. जबकि दूसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुराने हवाई अड्डे के पास रंगरेठ में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी. सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. हिज्बुल मुजाहिदीन का चीफ ऑपरेशनल कमांड डॉ. सैफुल्लाह पुलिस और सुरक्षाबल के साथ हुई एक मुठभेड़ में मारा गया.

इसे भी पढ़ें:रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश पर किया वार, कहा- लोगों को जहरीला पानी पीने को किया विवश

बता दें कि  मई में रियाज नाईकू के मारे जाने के बाद सैफुल्लाह हिजबुल मुजाहिदीन का प्रमुख बन गया था. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन को पुलिस द्वारा प्राप्त खुफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया.

इससे पहले, सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर क्षेत्र में दबिश दी, जिसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरु हो गई और सैफुल्लाह मारा गया.