logo-image

मप्र में खाद की कालाबाजारी करने वाले रासुका में जाएंगे जेल - शिवराज

मप्र में खाद की कालाबाजारी करने वाले रासुका में जाएंगे जेल - शिवराज

Updated on: 29 Oct 2021, 10:40 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में खाद की किल्लत के सामने आ रहे मामलों के बीच सरकार का रवैया सख्त हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि खाद की जरुरत पूरी की जाएगी, साथ ही जो खाद की कालाबाजारी करेगा उसे राष्टीय सुरक्षा कानून के तहत जेल भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने खाद की उपलब्धता को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक में कहा है कि किसान खाद के लिए परेशान न हों। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया आश्वस्त किया है कि मध्यप्रदेश को आवश्यकता अनुसार यूरिया और डी.ए.पी. उपलब्ध कराया जाएगा।

बैठक में जानकारी दी गई कि केन्द्र द्वारा नवम्बर माह के लिए छह लाख मीट्रिक टन यूरिया और छह लाख मीट्रिक टन डी.ए.पी. की प्रदेश को आपूर्ति की जाएगी। अत प्रदेश में खाद की कमी की स्थिति नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिला प्रशासन को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि जो खाद की कालाबाजारी करेगा उसे रासुका में जेल भेजा जाएगा। खाद को ब्लैक में बेचने वालों को कुचल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि किसान भाई खाद की कमी की मानसिकता को छोड़ें। इसके परिणामस्वरूप अधिक खाद खरीदने की प्रवृत्ति बनती है। केन्द्र सरकार द्वारा नवम्बर माह में पर्याप्त खाद की आपूर्ति की जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कंट्रोल रूम बनाकर जिलों में खाद की आपूर्ति और न्यायपूर्ण वितरण की व्यवस्था पर लगातार निगरानी रखी जाए। जो जरूरत से अधिक खाद खरीद रहे हैं, उन पर नजर रखी जाए। कलेक्टर अपने स्तर पर लोगों को खाद की आपूर्ति और राज्य सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध में जागरूक करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.