News Nation Logo
Banner

Farm Bill: दिल्ली में भाड़े के प्रदर्शनकारियों ने जलाया ट्रैक्टर-जितेंद्र सिंह

डॉ जितेंद्र सिंह ने साफ कहा कि किसानों को इस बिल को लेकर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने MSP को लेकर साफ किया कि पिछले सालों में MSP लगतार बड़ा है और इस नए बिल से MSP व्यवस्था को किसी तरह का कोई असर नही पड़ने वाला है.

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Oct 2020, 06:45:38 PM
jitendra singh

जितेंद्र सिंह (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री डॉ Jitendra Singh ने कहा है कि किसान बिल को लेकर इंडिया गेट (India Gate) पर प्रदर्शन करने आये लोग प्रोफेशनल प्रोटेस्टर थे. प्रदर्शन करने आये लोगो को किसानों की कोई चिंता नही थी वो सब लोग भाड़े पर प्रदर्शन करने वाले लोग थे. जो ट्रैक्टर उन्होंने इंडिया गेट में इस्तेमाल किया. वो ही उन्होंने पहले भी प्रदर्शन में इस्तेमाल किये था. डॉ जितेंद्र सिंह ने ये बात आज जम्मू पहुंच कर फार्मर बिल को लेकर आयोजित कार्यक्रम 'Empowerment of Farmers' में कही.

डॉ जितेंद्र सिंह ने साफ कहा कि किसानों को इस बिल को लेकर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने MSP को लेकर साफ किया कि पिछले सालों में MSP लगतार बड़ा है और इस नए बिल से MSP व्यवस्था को किसी तरह का कोई असर नही पड़ने वाला है. डॉ जितेंद्र सिंह ने बिल को गेम चेंजर बताते हुए कहा कि नए कानून के बन जाने से उन्हें पूरी उम्मीद है कि जो परिवार अब तक किसानी नही करते थे अब इस बिल के आने के बाद करना शुरू कर देंगे.

यह भी पढ़ें-Video: हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका हिरासत में, धक्कामुक्की में जमीन पर गिरे

इसके पहले मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर जलाने की घटना के सिलसिले में पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बिरेंदर ढिल्लों को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह राष्ट्रपति भवन और संसद से कुछ सौ मीटर की दूरी पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ढिल्लों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें-दुष्कर्म की घटनाओं से शर्मसार हुआ उत्तर प्रदेश, पिछले 24 घंटों में 3 बड़े मामले

पुलिस ने सोमवार को मामले में पंजाब युवा कांग्रेस के छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था और दो वाहनों को भी जब्त किया था. पुलिस ने बताया था कि करीब 20 लोगों ने एक ट्रक पर ट्रैक्टर को राजपथ, मान सिंह चौराहे पर ले गए और उसे ट्रक से उतार कर उसमें आग लगा दी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पंजाब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पंजाब पुलिस की कार के साथ लुटियन्स दिल्ली में प्रवेश किया था

First Published : 01 Oct 2020, 05:22:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो