logo-image

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी वाडोर्ं में आयोजित किया जाएगा स्वास्थ्य शिविर

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी वाडोर्ं में आयोजित किया जाएगा स्वास्थ्य शिविर

Updated on: 25 Aug 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली नगर निगम आजादी के अमृत महोत्सव काय्र्रकम के अंतर्गत 26 अगस्त से अपने सभी 104 वाडरें में नागरिकों के लिए स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करेगी। स्वास्थ्य शिविर की शुरूआत स्थायी समिति अध्यक्ष जोगी राम जैन के वार्ड में निगम प्राथमिक विद्यालय रुप नगर से सुबह 10 बजे की जाएगी।

उत्तरी दिल्ली के महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि, इन स्वास्थ्य शिविरों में आम बीमारियों के अतिरिक्त, महिला रोग, बाल रोग, आँखो के विशेषज्ञ, दांतों के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों को आवश्यक सलाह और उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। पोस्ट कोविड और असंक्रामक बीमारियों पर भी विशिष्ट डॉक्टरी सलाह और उपचार भी स्थानीय नागरिकों को इस स्वास्थ्य शिविरों में उपलब्ध कराया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, निगम के सभी 104 वाडरे में लगने वाले इन सभी स्वास्थ्य शिविरों में निगम का जन-स्वास्थ्य विभाग जल-जनित एवं कीट जनित बीमारियों पर भी जन-जागरूकता फैलाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि, शिक्षा विभाग भी इस स्वास्थ्य शिविर में अहम हिस्सा लेते हुए कार्यक्रम आयोजित करेगा। हम उत्तरी दिल्ली के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए वचनबद्ध हैं और इसी क्रम में हमने उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए इन शिविरों का आयोजन करने का निर्णय किया है।

नागरिकों को इन स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से निगम की स्वास्थ्य सेवाएं उनके घर के पास उपलब्ध होंगी। उन्होंने आशा की कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा आयोजित इन स्वास्थ्य शिविरों का नागरिक ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ उठाएंगे।

स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगी राम जैन ने स्थानीय नागरिकों से अपील की है कि, वे इन स्वास्थ्य शिविरों का भरपूर लाभ उठाएं और स्वस्थ और निरोगी रहे। स्वास्थ्य शिविरों में आए मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर पॉली क्लीनिक या निगम अस्पतालों में उपचार की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.