logo-image

वेतन न मिलने पर हिंदू राव के डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन

वेतन न मिलने पर हिंदू राव के डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन

Updated on: 15 Nov 2021, 04:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों ने पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण सोमवार को आधे दिन की पेन डाउन हड़ताल की।

रेजिडेंट डॉक्टरों को भी पिछले पांच माह से उनका महंगाई भत्ता (डीए) नहीं मिला है।

सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक कुल 200 डॉक्टर हड़ताल में शामिल रहे । वहीं 16 और 17 नवंबर को फिर से इसी तरह से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हिंदू राव अस्पताल आरडीए के अध्यक्ष तनुराज त्यागी ने आईएएनएस को बताया कि हमें पिछले तीन महीने से वेतन नहीं दिया गया है और हमारा डीए पांच महीने से लंबित है। आज से, हमने तीन दिनों के लिए पेन-डाउन हड़ताल शुरू कर दी है, उसके बाद हम अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ आगे बढ़ेंगे।

आरडीए के डॉक्टरों ने 11 नवंबर को चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) को लिखे पत्र में 15, 16 और 17 नवंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पेन-डाउन हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी, और 14 नवंबर की शाम तक बकाया वेतन और डीए का भुगतान नहीं करने पर 18 नवंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए कहा था।

पत्र में कहा गया था कि अगर हमारा वेतन और डीए 14 नवंबर को या उससे पहले जारी नहीं किया जाता है, तो हम 15, 16 और 17 नवंबर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पेन-डाउन हड़ताल पर रहेंगे और 18 नवंबर से दुर्भाग्य से हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

त्यागी ने कहा कि जैसे ही आरडीए के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया, वरिष्ठ डॉक्टरों ने मरीजों की देखभाल की।

एमसीडी द्वारा संचालित 980 बिस्तरों वाले हिंदू राव अस्पताल में 50 प्रतिशत से अधिक नर्सों के पद और बड़ी संख्या में डॉक्टरों के पद खाली पड़े हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.