logo-image

हिंदू संगठन ने पणजी में मुनव्वर फारूकी के कॉमेडी एक्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

हिंदू संगठन ने पणजी में मुनव्वर फारूकी के कॉमेडी एक्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

Updated on: 13 Nov 2021, 02:05 PM

पणजी:

गोवा में एक हिंदू संगठन ने विवादित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के 15 नवंबर को पणजी मॉल में स्टैंड-अप कॉमेडी एक्ट पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए उन पर हिंदू देवताओं की निंदा करने का आरोप लगाया है।

हिंदू जनजागृति समिति ने उत्तरी गोवा के जिला मजिस्ट्रेट को सौंपे गए एक पत्र में कहा है कि कॉमेडियन 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले गोवा में माहौल खराब कर सकते हैं और इसलिए राज्य में उनके कृत्य पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

समिति के प्रवक्ता जयेश थाली ने कहा, उन्होंने हिंदू देवताओं के बारे में अश्लील मजाक बनाया है। उन्होंने उन्हें निशाना बनाया है। वह मध्य प्रदेश में हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए 37 दिनों तक सलाखों के पीछे रहे थे।

उन्होंने कहा, गोवा में चुनाव हैं और ऐसे आयोजनों से राज्य में कटुता पैदा हो सकती है। अगर प्रमोद मुथालिकको गोवा में प्रतिबंधित किया जा सकता है, तो गोवा में मुनव्वर की अनुमति क्यों है।

प्रमोद मुथालिक, (जो कर्नाटक स्थित श्री राम सेना के प्रमुख हैं) को राज्य प्रशासन ने 2014 से प्रतिबंधित कर दिया है, क्योंकि हिंदू कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने गोवा में संगठन की एक शाखा स्थापित करने का प्रस्ताव रखा और नाइटलाइफ और पब पर प्रतिबंध लगाने की दिशा में काम करेंगे, क्योंकि वे कथित तौर पर पश्चिमी संस्कृति का अनुकरण (नकल) करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.