logo-image

24 घंटे के लिए बंद हो सकता है हिन्दी न्यूज चैनल NDTV इंडिया

कमेटी का मानना है कि पठानकोट आतंकी हमले के दौरान एनडीटीवी ने जो रिपोर्टिंग की उससे आतंकियों को मदद मिल सकती थी

Updated on: 03 Nov 2016, 07:09 PM

नई दिल्ली:

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की एक आंतरिक कमेटी ने हिन्दी न्यूज चैनल एनडीटीवी को पठानकोट हमले पर सरकार की गाइडलाइन को नहीं मानने पर 24 घंटे के लिए ऑफ एयर करने की सिफारिश की है। कमेटी का मानना है कि पठानकोट आतंकी हमले के दौरान एनडीटीवी ने जो रिपोर्टिंग की उससे आतंकियों को मदद मिल सकती थी।

अब सूचना और प्रसारण मंत्रालय एनडीटीवी चैनल को 9 नवंबर को 24 घंटे के लिए ऑफ एयर करने का आदेश दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक अगर ऐसा होता है तो ये भारत में पहली बार होगा जब किसी आतंकी हमले की रिपोर्टिंग के लिए केंद्र सरकार के आदेश पर किसी चैनल को 24 घंटे के लिए ऑफ एयर किया  जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पठानकोट आतंकी हमले की कवरेज के लिए सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन को एनडीटीवी ने नहीं माना और लगातार खबरें दिखाता रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि कवरेज की वजह से आतंकियों के हैंडलर्स को आतंकियों को निर्देश देने में मदद मिल सकती थी और इससे ना सिर्फ राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता था बल्कि इससे सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों की जान को भी खतरा हो सकता था।

वहीं दूसरी तरफ एनडीटीवी चैनल ने अपनी सफाई में कहा है कि जो खबरें चैनल पर चलाई गई वो सभी खबरें पहले से ही प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच चुकी थी। इसी साल पहली जनवरी को आतंकियों ने पठानकोट के एयरबेस पर हमला कर दिया था जहां वायुसेना के कई हथियार, रॉकेट लॉन्चर और मिग जैसे कई फाइटर जेट रखे हुए थे।अगर आतंकी इन हथियारों तक पहुंच जाते तो वो भारी तबाही मचा सकते थे।