logo-image

हिंदी दिवस के दिन असदुद्दीन ओवैसी ने खड़ा किया विवाद, कही ये बड़ी बात

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, हिंदी हर भारतीय की मातृभाषा नहीं है. क्‍या आप लोग देश में बोली जाने वाली अन्‍य मातृभाषाओं की विविधता और सौंदर्य की प्रशंसा करने की कोशिश कर सकते हैं?

Updated on: 14 Sep 2019, 02:04 PM

नई दिल्‍ली:

आज हिंदी दिवस के दिन ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहाद उल मुसलमीन (AIMIM) के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने विवादित बयान दिया है. ओवैसी ने कहा है कि भारत हिंदी, हिंदू और हिंदुत्‍व से कहीं अधिक बड़ा है. असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, हिंदी हर भारतीय की मातृभाषा नहीं है. क्‍या आप लोग देश में बोली जाने वाली अन्‍य मातृभाषाओं की विविधता और सौंदर्य की प्रशंसा करने की कोशिश कर सकते हैं? अनुच्छेद 29 प्रत्येक भारतीय को एक अलग भाषा, लिपि और संस्कृति का अधिकार देता है. हमारा भारत हिंदी, हिंदू और हिंदुत्‍व से बहुत बड़ा है.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा गाय और ऊं को लेकर की गई टिप्‍पणी पर पलटवार करते हुए एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था, गाय हिंदू भाइयों के लिए एक पवित्र पशु है, लेकिन संविधान में जीवन और समानता का अधिकार मनुष्यों को दिया गया है, मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री इसे ध्यान में रखेंगे.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी को मिले 2700 से अधिक उपहारों की होगी नीलामी, मिले पैसों से होगा यह बड़ा काम

ओवैसी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कान तब खड़े हो जाने चाहिए, जब गाय के नाम पर इंसानों को मारा जा रहा है और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि गाय हिंदू भाइयों के लिए पवित्र है लेकिन संविधान में जीवन और समानता का अधिकार इंसानों को दिया गया है.