logo-image

PM मोदी ने हिंदी दिवस पर देशवासियों के दिया यह संदेश, ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

देश में आज यानी 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों के हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हिन्दी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है।

Updated on: 14 Sep 2022, 10:13 AM

नई दिल्ली:

देश में आज यानी 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों के हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हिन्दी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। इसकी सरलता, सहजता और संवेदनशीलता हमेशा आकर्षित करती है। हिन्दी दिवस पर मैं उन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।

वहीं, ग्रह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि राजभाषा हिंदी राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोती है। हिंदी सभी भारतीय भाषाओं की सखी है। मोदी सरकार हिंदी सहित सभी स्थानीय भाषाओं के समानांतर विकास हेतु प्रतिबद्ध है। हिंदी के संरक्षण व संवर्धन में योगदान देने वाले महानुभावों को नमन करता हूँ। उन्होंने आगे लिखा कि सभी को 'हिंदी दिवस' की शुभकामनाएं। इससे पहले उन्होंने लिखा था कि हिंदी दिवस के अवसर पर आयोजित द्वितीय अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन के लिए आज सूरत पहुँचा। कल इस कार्यक्रम के बाद दोपहर में KRIBHCO की बायो-इथेनॉल परियोजना ‘कृभको हजीरा’ का शिलान्यास होगा साथ ही वहाँ आयोजित सहकारिता सम्मेलन को भी संबोधित करूँगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हिंदी दिवस के अवसर पर देश और दुनिया के करोड़ों हिंदी प्रेमियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। हिंदी भारत माता के माथे की बिंदी है। हिंदी समेत सभी भारतीय भाषाएँ फलें-फूलें और उनकी वैश्विक पहचान बने, इसके लिए भाषा सेवियों द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है।सभी को मेरी शुभकामनाएँ।