logo-image

शिमला गैंगरेप-हत्या मामला: एक आरोपी की पुलिस हिरासत में हत्या

हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्कूली छात्रा से गैंगरेप व हत्या के मामले में हिरासत में लिए गए एक आरोपी की मौत हो गई।

Updated on: 19 Jul 2017, 01:44 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्कूली छात्रा से गैंगरेप व हत्या के मामले में हिरासत में लिए गए एक आरोपी की पुलिस हिरासत में हत्या कर दी गई। गैंगरेप और हत्या मामले में 6 लोगों को हिरासत में लिया गया था। जिसमें से नेपाल के एक आरोपी युवक की पुलिस थाने में उसके साथी ने हत्या कर दी।

आरोपियों की आयु 19 से 42 साल के बीच है। यह खेतिहर मजदूर हैं, जो कोटखाई में बसे हैं।

आरोपियों ने 16 साल की लड़की को 4 जुलाई को स्कूल से घर लौटते समय एक वाहन में लिफ्ट देने की पेशकश की थी। आरोपियों ने उससे पास के जंगल में रेप किया और हत्या कर दी। लड़की का शव दो दिनों बाद पाया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में लिफ्ट देने वाला राजेंद्र सिंह शामिल है। यह मामले का मुख्य आरोपी है। पुलिस ने कहा कि प्रमुख आरोपी का पीड़ित के साथ परिचय था। इससे पहले वह लड़की को दो बार लिफ्ट दे चुका था।

आपको बता दें की इस मामले को लेकर पिछले दिनों शिमला में भारी प्रदर्शन हुआ था। जिसके बाद हिमाचल की वीरभद्र सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

मामले में पुलिस पर गुनाहगारों को बचाने का आरोप लगाते हुए थेओग कस्बे के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया था। इसे लेकर राजधानी शिमला, थेओग व कोटखाई के दुकानदारों ने पीड़ित के परिवार के साथ एकजुटता दिखाते हुए दुकानें बंद कर दीं थी।

और पढ़ें: नहीं मान रहा पाकिस्तान, मेंढर और बालाकोट में फिर तोड़ा सीजफायर