logo-image

बर्फ की सफ़ेद चादर से ढका हिमाचल, तस्वीरों में देखें सीजन की पहली बर्फ़बारी

हिमाचल प्रदेश के मनाली और नारकंडा बर्फ की सफ़ेद चादर से ढक गया. मौसम की पहली बर्फ़बारी के बाद मनाली बेहद खूबसूरत नज़र आया.

Updated on: 15 Nov 2018, 11:59 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मनाली और नारकंडा बर्फ की सफ़ेद चादर से ढक गया. मौसम की पहली बर्फ़बारी के बाद मनाली बेहद खूबसूरत नज़र आया. सीजन की पहली बर्फ़बारी के बाद हिमाचल का नज़ारा बेहद मनमोहक नज़र आया. सफ़ेद चादर से ढके मनाली की खूबसूरती देखती ही बन रही है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि पर्यटन रिसॉर्ट मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. इसके आसपास के पहाड़ी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई. लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों, चंबा, कुल्लू व किन्नौर जिलों में गुरुवार सुबह से बर्फबारी हो रही है.' बर्फ़बारी के बाद लाहौल और स्पीति जिले का कोलांग काफी ठंडा रहा. इन जिलों में तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा. शिमला में भी तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा. बर्फ़बारी होने के बाद हिमाचल का तापमान भी गिर गया है. 

तस्वीरों में देखे खूबसूरत नजारा:

बर्फबारी की खबर आने के बाद से पर्यटक मनाली व आसपास के पहाड़ी इलाकों में पहुंचना शुरू हो गए हैं. धर्मशाला और पालमपुर में भी बर्फबारी हुई है. अन्य पहाड़ी गंतव्यों शिमला, कुफरी, धर्मशाला, नाहन, चंबा व मंडी में बारिश हुई है.