logo-image

हिमाचल चुनाव: बीजेपी की ताबड़तोड़ रैली, योगी-शाह करेंगे जनसभा

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई दिग्गज आज चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

Updated on: 30 Oct 2017, 09:14 AM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस को घेरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई दिग्गज आज चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इंदौरान के टोकी और पछाड़ में रैलियां करेंगे तो वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नालागढ़, नागरोटा और दादासिबा में गरजेंगे।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद अमित शाह के राज्य में पहली रैली है। वह दो दिनों तक राज्य में रहेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

आपको बता दें कि बीजेपी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्री का नाम शामिल है।

बीजेपी नेताओं के मुताबिक, प्रधानमंत्री राज्य के सभी चार संसदीय इलाकों में एक-एक चुनावी रैली कर सकते हैं। बीजेपी शिमला और इसके आसपास रैली के लिए योजना बना रही है।

और पढ़ें: बेंगलुरु में पीएम का तंज, कहा- पाकिस्तानी भााषा बोल रही हैं कांग्रेस

शिमला में मोदी की रैली की एक वजह यह भी है कि शिमला ग्रामीण से कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह हैं जो मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे हैं और खुद वीरभद्र सिंह यहां से 40 किमी दूर स्थित अर्की से चुनाव लड़ रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर नौ नवम्बर को मतदान होना है। बीजेपी को उम्मीद है कि वह विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज करेगी। 2012 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 36, बीजेपी के 26 सदस्य और छह निर्दलीय निर्वाचित हुए थे।

और पढ़ें: चिदंबरम का मोदी पर हमला, कहा- PM 'भूत की कल्पना कर हमला कर रहे हैं'