logo-image

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की गृह मंत्री से मुलाकात, की ये मांग...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने शनिवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की.

Updated on: 29 Feb 2020, 11:14 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने शनिवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. यहां ठाकुर ने गृह मंत्री से हिमाचल के लिए स्वीकृत नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) के लिए पैसे मंजूर करने का आग्रह किया, ताकि मानसून से पहले इसे स्थापित किया जा सके.

यह भी पढ़ें- Delhi Violence: दंगाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति शांतिपूर्ण, जनजीवन धीरे-धीरे हो रहा सामान्य

उन्होंने प्रदेश से जुड़े अन्य मसलों पर भी चर्चा की. इसके अलावा जयराम ने प्रदेश मंत्रिमंडल में तीन पद भरने पर भी उनसे मंथन किया. हिमाचल बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को इस बात की उम्मीद है कि गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिमला लौटने पर कैबिनेट का विस्तार करेंगे.

यह भी पढ़ें- 18 साल की जंग खत्म करने की तैयारी, अमेरिका और तालिबान ने किया ऐतिहासिक समझौता

आपको बता दें कि हिमाचल में प्रदेश मंत्रिमंडल में तीन स्थान खाली हैं. जयराम सरकार में मंत्री रहे सांसद किशन कपूर, ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा व स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के विभारों का अतिरिक्त दायित्व भी मुख्यमंत्री के पास ही है. इसके अलावा उनके पास लोक निर्माण, राजस्व और आबकारी जैसे अहम विभाग भी हैं.