logo-image

हिमाचल चुनावः BJP ने जारी किया वीजन डॉक्यूमेंट, ग्रेड 3-4 की नौकरियों के लिए इंटरव्यू बंद करने का वादा

हिमाचल प्रेदश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है।

Updated on: 29 Oct 2017, 07:38 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रेदश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विजन डॉक्यूमेंट रविवार को शिमला में जारी किया। इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

अपने विजन डॉक्यूमेंट के जरिए बीजेपी ने वादा किया है कि वह सभी वर्गों के लिए काम करेगा। साथ ही यह भी बताया है कि सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार कैसे काम करेगी।

अपने डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने कहा कि वन माफियाओं के लिए एक हेल्पलाइन जारी की जाएगी जिसपर लोग इनसे जुड़ी शिकायतें कर सकते हैं। यह हेल्पलाइन 24 घंटे काम करेगी।

विजन डॉक्यूमेंट में बीजेपी का वादा

बीजेपी ने कहा कि अवैध खनन को लेकर जॉइन्ट टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। भ्रष्ट्राचार को लेकर डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि बीजेपी के विधयक सार्वजनिक रूप से खुद अपनी सम्पति घोषित करेंगे।

बिजली पानी को लेकर कहा कि हर घर तक पानी, हर गांव को सड़क, दुर्गम क्षेत्र के लिए एंबुलेंस चलाई जाएगी। ग्रेड 3 ग्रेड 4 की नौकरियों के लिए इंटरव्यू बंद हो जाएंगे।

किसानों के आय बढ़ाने पर जोर

कालेज छात्रों को लेपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा। वहीं रोजगार के लिए हर जिले में रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। किसानों की आय को लेकर कहा कि इनकी आमदनी 2022 तक दो गुनी करने का प्रयास किया जाएगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें