logo-image

हिमाचल चुनाव: मोदी ने कांग्रेस को बताया 'दीमक', बोले- मैं डरने वाला नहीं, सरदार पटेल का चेला हूं

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम पड़ाव में है। यहां 9 नवंबर को मतदान होना है।

Updated on: 04 Nov 2017, 07:00 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम पड़ाव में है। बीजेपी 'खुशहाल युवा, खुशहाल प्रदेश, बनाएगा नया हिमाचल प्रदेश' के नारों के साथ वापसी के आस में है तो वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि वह लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। उन्होंने कांगड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी की दो तिहाई बहुमत से सरकार बनने का दावा किया। साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले कई सालों तक कांग्रेस पार्टी हिमाचल में दिखने वाली नहीं है। 

मोदी ने कहा, 'अगर कांग्रेस सोचती है कि मोदी के पुतले फूंकने से मोदी डर जायेगा तो कांग्रेस गलतफहमी में है, मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहेगा।'

उन्होंने कहा कि मैं डरने वाला नहीं हूं, मैं सरदार पटेल का चेला हूं।

पीएम ने कहा, 'जनता के साथ अन्याय करने वालों को, जनता के हितों से खिलवाड़ करने वालों को जनता भस्म कर देती है और ये हिमाचल के चुनाव में दिख रहा है।' 

उन्होंने कहा, 'हिमाचल को बिमारियों से दूर करने के लिए कांग्रेस रूपी दीमक को हिमाचल की जड़ों से निकालकर फेंकना जरुरी है।' उन्होंने कहा कि एक भी बूथ ऐसा नहीं होना चाहिए जहां कांग्रेस रूपी दीमक बचा हो।

कांगड़ा के बाद मोदी मंडी के सुंदरनगर, शाहपुर के रैत में रैलियां करेंगे। मोदी रविवार को भी हिमाचल में ही रहेंगे।

मोदी 2 नवंबर को भी हिमाचल में थे और उन्होंने कांगड़ा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने खुद को 'लॉफिंग क्लब' बना दिया है जोकि भ्रष्टाचार के आरोपों पर जमानत पर है।

राहुल भी पहुंचेंगे हिमाचल

हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है। ऐसे में पीएम मोदी के ताबड़तोड़ रैली का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्रों में दो रैलियां करेंगे।

और पढ़ें: हमीरपुर रहा है बीजेपी का 'अभेद्य किला'

राहुल गांधी इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे हैं। अपनी तीन दिवसीय यात्रा खत्म करने के बाद राहुल हिमाचल पहुंचेंगे।

68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव के नतीजे गुजरात चुनाव के नतीजे के साथ 18 दिसंबर को आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने 6 बार मुख्यमंत्री रह चुके वीरभद्र सिंह के चेहरे पर एक बार फिर भरोसा जताया है।

और पढ़ें: कुटलैहड़ सीट पर पांच चुनाव से रहा है बीजेपी का राज