News Nation Logo
Banner

हिमाचल में आफत की बारिश, 18 लोगों की हुई मौत, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित

हिमाचल प्रदेश में रविवार को बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Aug 2019, 11:54:02 PM
हिमाचल में आफत की बारिश, 18 लोगों की हुई मौत

हिमाचल में आफत की बारिश, 18 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में रविवार को बारिश संबंधी घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि आठ व्यक्तियों की मौत शिमला में जबकि कुल्लू, सिरमौर, सोलन और चंबा में दो-दो व्यक्तियों की और उना तथा लाहौल, स्पीति जिलों में एक एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

पुलिस ने बताया कि यहां आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया. शिमला जिले के नारकंड क्षेत्र में एक मकान पर पेड़ गिरने से नेपाल के रहने वाले दो व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें:पहलू खान मामले की जांच में खामियों के लिए वसुंधरा राजे जिम्मेदार : अशोक गहलोत

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में रविवार तड़के भारी वर्षा के बाद एक मकान की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शाह आलम के तौर पर हुई है, जो बिहार के किशनगंज जिले का रहने वाला था.

एक अन्य घटना में शिमला के रोहड़ू उपमंडल के हटकोटी केंची के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रक के भूस्खलन की चपेट में जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. चंबा जिले में भारी बारिश के कारण एक मकान ढहने से दो लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई.

और पढ़ें:आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बनाया 'मास्टर प्लान', DGP दिलबाग सिंह ने खोला राज

चंबा पुलिस अधीक्षक एम भुतुंगुरू ने बताया कि हादसा मेहला उपमंडल के लोना में तड़के साढ़े तीन बजे हुआ जिसमें 70 वर्षीय एक व्यक्ति और सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं, कुल्लू में एक व्यक्ति उस समय सुजवाड़ नाले में बह गया जब स्थानीय लोग उसे बचाने का प्रयास कर रहे थे। व्यक्ति की पहचान चुन्नी लाल के तौर पर हुई है.

कुल्लू की उपायुक्त रिचा वर्मा ने बताया कि इसके अलावा मणिकरण और बरशेनी के बीच बलरगा में भूस्खलन होने से एक पर्यटक की मौत हो गई. सोलन जिले में बड्डी तहसील में एक इमारत गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई.

First Published : 18 Aug 2019, 11:51:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×