logo-image

पीएम मोदी के 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान दलित छात्रों को अलग बैठाने को सीएम ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान शिमला के एक स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठाने की बात कही जा रही है। अंग्रजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने इस घटना की रिपोर्ट की थी।

Updated on: 19 Feb 2018, 10:05 PM

हिमाचल प्रदेश:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक कार्यक्रम 'परीक्षा पर चर्चा' के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कुल्लू में दलित छात्रों को बाहर बैठाने की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल पिछले शुक्रवार को पीएम मोदी के 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम के लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कुल्लू के एक स्कूल में दलित छात्रों को अलग 'अस्तबल' में बैठाने की बात कही जा रही है। अंग्रजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने इस घटना की रिपोर्ट की थी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और इस मामले में जल्द एक रिपोर्ट की मांग की है।

उन्होंने कहा, 'हमने इस घटना की सूचना पायी और इस पर रिपोर्ट की भी मांग की है। हमें पूरी जानकारी सामने आने तक इंतजार करना चाहिए, लेकिन अगर ये हुआ है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।'

प्रधानमंत्री मोदी ने 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम 16 फरवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया था, जिसकी लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कई शहरों के स्कूलों में कराई गई थी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कुल्लु के हाई स्कूल में पीएम मोदी के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दलित छात्रों को 'घोड़ों को रखने की जगह' पर बाहर बैठाया गया था।

और पढ़ें: PNB घोटाला: 40 जगह रेड, 5716 करोड़ की संपत्ति सीज, CVC ने मांगा जवाब