logo-image

सीबीआई निदेशक के चयन के लिए कल हो सकती है उच्‍चस्‍तरीय बैठक

इससे पहले 24 जनवरी को हुई बैठक में सीबीआई निदेशक के चयन पर फैसला नहीं हो पाया था.

Updated on: 29 Jan 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई निदेशक के चयन के लिए चयन समिति की बैठक कल यानी 30 जनवरी को हो सकती है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे. इससे पहले 24 जनवरी को हुई बैठक में सीबीआई निदेशक के चयन पर फैसला नहीं हो पाया था. 30 जनवरी को ही पीएम नरेंद्र मोदी नई दिल्‍ली से बाहर जाने वाले हैं, लिहाजा अभी बैठक का समय तय होना बाकी है.

24 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की बैठक बेनतीजा रही थी. जांच एजेंसी के नए निदेशक के लिए योग्य अधिकारियों की एक सूची कमेटी के सदस्यों को सौंपी गई लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया जा सका था. अधिकारी ने बताया कि अंतिम नाम तय करने के लिए जल्द ही चयन समिति की अगली बैठक होगी.

बैठक के बाद लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने कहा- 'नामों पर चर्चा हुई. उनके अनुभवों के साथ-साथ करियर की पूरी जानकारी नहीं दी गई थी. हमने सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध कराने की मांग की है. अगली मीटिंग संभवत: अगले सप्ताह होगी.' बता दें कि आलोक वर्मा को पद से हटाए जाने के बाद सीबीआई निदेशक का पद बीते 10 जनवरी से खाली पड़ा है. 10 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बनी 3 सदस्यीय चयन समिति ने आलोक वर्मा को भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पद से हटा दिया था.