News Nation Logo
Banner

RSS के सेवा कार्यों से प्रभावित ऑस्ट्रेलिया के HC ने की मोहन भागवत से भेंट

इस दौरान उच्चायुक्त ने स्मृति मंदिर का भी दौरा किया. ऑस्ट्रेलिया के भारत में राजदूत बैरी ओ फरेल एओ इस दौरान संघ के सेवा कार्यों के बारे में और अधिक जानकारी जुटाने के लिए उत्सुक रहे.

IANS | Updated on: 15 Nov 2020, 11:29:14 PM
Australia HC met Mohan Bhagwat

ऑस्ट्रेलियाई हाई कमिश्नर के साथ मोहन भागवत (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की ओर से कोरोना काल में चलाए गए सेवा अभियान से प्रभावित हुए ऑस्ट्रेलिया के भारत में उच्चायुक्त बैरी ओ फरेल एओ ने रविवार को यहां संघ मुख्यालय पहुंचकर सरसंघचालकमोहन भागवत से भेंट की. इस दौरान उच्चायुक्त ने स्मृति मंदिर का भी दौरा किया. ऑस्ट्रेलिया के भारत में राजदूत बैरी ओ फरेल एओ इस दौरान संघ के सेवा कार्यों के बारे में और अधिक जानकारी जुटाने के लिए उत्सुक रहे. संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने उन्हें संघ के कार्यो के बारे में जानकारी दी.

संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने कहा, "कोविड-19 के दौरान आरएसएस लगाार सक्रिय रहा है. मैने सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट की, जिन्होंने इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान राहत उपायों को साझा किया."

संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत से किसी विदेशी राजदूत की यह पहली भेंट नहीं है. इससे पहले, जुलाई, 2019 में जर्मन राजदूत वाल्टर जे लिंडनर ने नागपुर के संघ मुख्यालय का दौरा कर सरसंघचालक मोहन भागवत से भेंट की थी.

संघ के सूत्रों का कहना है कि संगठन इस दिशा में व्यापक आउटरीच कार्यक्रम चला आ रहा है. विदेशी पत्रकारों और राजनयिकों के साथ संघ संवाद पर जोर दे रहा है. ताकि संघ के बारे में दुनिया के लोग अधिक से अधिक जान सकें. इससे संघ को लेकर विरोधियों की ओर से फैलाई गईं गलतफहमियां भी दूर होंगी.

First Published : 15 Nov 2020, 11:29:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो