logo-image

हेटेरो के चेयरमैन तेलंगाना के यादाद्री मंदिर के लिए 5 किलो सोना देंगे

हेटेरो के चेयरमैन तेलंगाना के यादाद्री मंदिर के लिए 5 किलो सोना देंगे

Updated on: 20 Oct 2021, 08:50 AM

हैदराबाद:

हेटेरो ग्रुप के चेयरमैन बी. पार्थसारथी रेड्डी ने मंगलवार को तेलंगाना के यादाद्री मंदिर के लिए 5 किलो सोना दान करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घोषणा की कि पुनर्निर्मित मंदिर को सोना चढ़ाना कार्यो के लिए 125 किलो सोने की जरूरत है, इसके तुरंत बाद उन्होंने अपने परिवार की ओर से दान की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक बयान के अनुसार, हेटेरो प्रमुख ने कहा कि वह मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का हिस्सा बनकर खुश महसूस कर रहे हैं, जो इतिहास में सबसे बड़े काम के रूप में दर्ज होगा।

पार्थसारथी रेड्डी हाल ही में हैदराबाद के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति थे।

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, पार्थसारथी रेड्डी और हेटेरो लैब्स का परिवार सबसे धनी भारतीयों की सूची में 58 वें स्थान पर है। उनकी संपत्ति एक साल में 88 फीसदी बढ़कर 26,100 करोड़ रुपये हो गई। पिछले साल वह 81वें स्थान पर थे।

हाल ही में आयकर विभाग द्वारा तेलंगाना और आंध्र प्रदेश सहित छह राज्यों में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी के कारण हेटेरो भी खबरों में था।

विभाग ने कथित तौर पर लगभग 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता लगाया और हेटेरो ड्रग्स और उसके प्रमोटरों के कार्यालयों की तलाशी के दौरान 142.87 करोड़ रुपये की अस्पष्टीकृत नकदी जब्त की।

मंगलवार को मंदिर के दर्शन करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने अपने परिवार की ओर से मंदिर को पहला 1 किलो 16 तोला दान देने की घोषणा की।

उनके नक्शेकदम पर चलते हुए टीआरएस के एक मंत्री, एक सांसद और छह विधायकों समेत कई नेताओं ने मिलकर 14 किलो सोना दान करने की घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.